Reactions Over Anil Antony Resignation From Congress: अनिल एंटनी के कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने पर वरिष्ठ कांग्रेसी जयराम रमेश की प्रतिक्रिया आई है. अनिल एंटनी केरल के पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी के बेटे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के विवाद के चलते बुधवार (25 जनवरी) को अनिल एंटनी ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया. 


कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अनिल के इस्तीफे को लेकर बगैर नाम लिए ट्वीट किया, ''एक राज्य के दो मुख्यमंत्रियों के दो बेटों की कहानी. एक भारत यात्री है जो राष्ट्र को एकजुट करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा में ज्यादातर नंगे पैर बिना थके हुए चल रहा है. दूसरा पार्टी और यात्रा के प्रति अपने कर्तव्यों को नजरअंदाज करते हुए धूप में अपने दिन का लुत्फ ले रहा है.''






अनिल एंटनी ने क्यों दिया इस्तीफा?


एक ट्वीट में अनिल एंटनी ने जानकारी दी कि बीजेपी के साथ सभी मतभेदों के बावजूद यह खतरनाक चलन होगा कि भारतीय संस्थानों के विचारों से ज्यादा बीबीसी और ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री जैक स्ट्रॉ के विचारों को महत्व दिया जाए. उन्होंने कहा था कि ऐसा करने से भारत की संप्रभुता पर असर पड़ेगा. एंटनी ने कहा था कि बीसीसी ब्रिटेन की सरकार का प्रायोजित चैनल है और भारत के प्रति पूर्वाग्रह से प्रभावित रहा है.


रिपोर्ट्स के मुताबिक, एंटनी कुछ दिन पहले तक केरल कांग्रेस के डिजिटल संचार का काम संभाल रहे थे. उन्होंने ऐसे वक्त में इस्तीफा दिया है जब केरल में कांग्रेस की शखाओं ने पीएम मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करने का एलान किया है और मुद्दे पर घमासान मचा है. इस्तीफा देते हुए एंटनी ने केरल कांग्रेस नेतृत्व और नेता शशि थरूर को धन्यवाद भी कहा है. उन्होंने अपने इस्तीफा पत्र में चाटुकार और चमचा मंडली संस्कृति का जिक्र किया है. बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवाद को लेकर अनिल एंटनी ने बताया कि उन पर इस मुद्दे को लेकर किए गए ट्वीट को वापस लेने का दबाव बनाया गया था.


अनिल के इस्तीफे पर शशि थरूर ने क्या कहा?


अनिल एंटनी के इस्तीफे पर सवाल को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मीडिया से कहा, ''मैंने अनिल से बात नहीं की है. उन्होंने इस बारे में मुझसे चर्चा नहीं की है लेकिन वह अपने लिए बोलने में सक्षम हैं.''


यह भी पढ़ें- 'मैंने नहीं की अनिल एंटनी से कोई बात, वह खुद बोलने में सक्षम', इस्तीफे पर आया शशि थरूर का रिएक्शन