Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के शोपियां के कापरेन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया. एडीजीपी कश्मीर ने बताया कि मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी संगठन के एक सदस्य की पहचान कामरान भाई उर्फ हनीस के रूप में हुई है, जो कुलगाम-शोपियां इलाके में सक्रिय था. साथ ही उन्होंने कहा कि तलाश अभी जारी है.


पुलिस ने बताया कि यह मुठभेड़ शोपियां के कापरेन इलाके में जारी है. कापरेन चौधरीगुंड से कुछ किलोमीटर दूर है. यह वही जगह है जहां अक्टूबर में कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. सुरक्षाबलों को यहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसी को लेकर यहां सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 


मुठभेड़ में बदला तलाशी अभियान 


इस एनकाउंटर में अब तक सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया गया है. आतंकवादियों की तरफ से सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिससे तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. इससे पहले 1 नवंबर को जम्मू कश्मीर के पुलवामा और अनंतनाग जिलों में दो अलग-अलग मुठभेड़ की घटनाएं सामने आईं थीं. इन दोनों जगहों पर हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया था. 


आतंकी फंडिंग पर भी एक्शन जारी 


इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में आतंकी फंडिंग और आतंक के तंत्र पर एक्शन जारी है. राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) की पहचान के बाद, शोपियां के जिला मजिस्ट्रेट ने कम से कम नौ संपत्तियों को जब्त करने का आदेश दिया है, जिनका इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों की फंडिंग के लिए किया जा रहा था. जिले में नौ जगहों पर दो करोड़ से भी ज्यादा की संपत्तियों को एसआईए की सिफारिश पर डीएम शोपियां द्वारा अधिसूचित किए जाने के बाद सील कर दिया गया. 


ये भी पढ़ें: Governor vs State Government: नया नहीं है गवर्नर बनाम राज्य सरकारों का विवाद, जानें राज्यपाल के पास क्या-क्या होते हैं अधिकार