नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) को मारने की आतंकी साजिश का बड़ा खुलासा हुआ है. जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा पकड़े गए जैश के आतंकी ने कबूला है कि उसने दिल्ली आकर बाकयदा अजीत डोभाल के घर और दफ्तर की रेकी तक की थी.


एबीपी न्यूज को मिली जानकारी के मुताबिक, कश्मीर के शोपियां का रहने वाले आतंकी हिदायतुल्लाह मलिक ने पूछताछ में बताया कि उसने दिल्ली आकर डोभाल के सरदार पटेल भवन स्थित ऑफिस और घर दोनों की रेकी की थी. यही नहीं आतंकी ने खुलासा भी किया है कि उसने बाकायदा सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के डेपलायमेंट से भी जुड़ी अहम जानकारियां अपने पाकिस्तानी आंका को भेजी थी.


वीडियो पाकिस्तान में जैश के हैंडलर को भेजे
ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि आतंकी हिदायतुल्लाह ने रेकी के दौरान अजीत डोभाल के घर और दफ्तर दोनों जगह की वीडियो भी बनाई थी, जिसे व्हाट्सअप के जरिए अपने पाकिस्तानी आंका को भेजी थी. यही नहीं एबीपी न्यूज को सरकार के सूत्रों ने बताया कि इस आतंकी ने दिल्ली और जम्मू कश्मीर में कुछ महत्वपूर्ण रक्षा व्यवस्था की भी रेकी की थी.


सूत्रों के मुताबिक, उरी और बालाकोट में भारतीय स्ट्राइक के बाद से ही लगातार पाकिस्तानी आतंकी गुट अजीत डोभाल के खिलाफ साजिश रच रहे हैं. आतंकी हिदायतुल्लाह मलिक ने बताया है कि 24 मई 2019 को वो इंडिगो की एक फ्लाइट से दिल्ली पहुंचा था और बाकायदा एनएसए के घर और दफ्तर की रेकी की थी.


ये भी पढ़ें-
आज मनाया जा रहा है विश्व रेडियो दिवस, पीएम मोदी ने सभी श्रोताओं को दी शुभकामनाएं


लोकसभा में वित्त मंत्री का विपक्ष पर हमला, कहा- 'किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाने से कुछ नहीं होगा'