नई दिल्ली: राज्यसभा में बहुमत ना होने के बावजूद आज सत्ता पक्ष ने विपक्ष को उपसभापति चुनाव में मात दे दी. वोटिंग में एनडीए उम्मीदवार जेडीयू नेता हरिवंश को 125 वोट मिले वहीं विपक्ष के उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को 105 वोट मिले. इस पूरी प्रक्रिया के दौरान एक खास बात ये रही कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली लंबी बीमारी के बाद आज पहली बार सदन पहुंचे.


16 अगस्त से फिर संभालेंगे वित्त मंत्रालय
तीन महीने बाद सदन में पहुंचे जेटली ने वोटिंग में भी हिस्सा लिया. जेटली ने अप्रैल से सदन में आना बंद कर दिया था, 14 मई को उनका किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन भी हुआ. उस दिन जेटली से वित्तमंत्रालय का प्रभार लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल को दे दिया गया था. जेटली ने एक फिर 16 अगस्त से वित्त मंत्रालय का काम काज संभालेंगे.


2014 में भी हुई थी सर्जरी
पीटीआई के मुताबिक 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद ही अरुण जेटली की बैरिएट्रिक सर्जरी (वजन घटना की सर्जरी) हुई थी. लंबे समय से डायबटीज से पीड़ित रहने के कारण जेटली का वजन काफी बढ़ गया था.


पीएम मोदी ने जेटली का वापसी पर खुशी जताई
जेटली की सेहत को लेकर प्रधानमंत्री ने आज सदन में कहा कि हमारे लिए खुशी की बात है कि स्वास्थ्य लाभ के बाद आज अरुण जी भी हमारे साथ हैं.


गुलाम नबी आजाद ने क्या कहा?
सदन में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मैं सदन के नेता अरुण जेटली के स्वस्थ होने बाद सदन में आने पर बधाई देता हूं. मुझे आशा है कि आज तो वोटिंग के लिए आए हैं लेकिन इन्हें अभी कुछ दिन और आराम करना चाहिए.