Jalore Case: राजस्थान (Rajasthan) के जालौर (Jalore) में टीचर की पिटाई के बाद दलित छात्र की मौत के बाद भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) उर्फ रावण बुधवार 17 अगस्त को जोधपुर हवाई अड्डे (Jodhpur Airport) पहुंचे थे. जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. फिलहाल आज चंद्रशेखर आजाद दलित छात्र के परिवार वालों से मुलाकात कर सकते हैं.


दरअसल जालौर में टीचर की पिटाई के बाद दलित छात्र मौत मामले में बुधवार को चंद्रशेखर आजाद का पीड़ित परिवार से मिलने का कार्यक्रम था. जिससे पहले ही चंद्रशेखर आजाद को जोधपुर हवाई अड्डे पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. जिसके बाद आज भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर और उनके कार्यकर्ता पीड़ित परिवार के घर जाने का प्रयास कर सकते हैं.


गांव में तैनात किया गया अतिरिक्त पुलिस बल


वहीं जालौर के सुराणा गांव में कानून व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस का कहना है कि भीड़-भाड़ होने और भीम आर्मी के नेताओं के दौरे के दौरान कानून व्यवस्था को नियंत्रित रखने के लिए ऐसा किया गया है.


इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज आम आदमी पार्टी की SC-ST विंग जालौर में टीचर की पिटाई से दलित बच्चे की मौत मामले पर कांग्रेस ऑफिस पर विरोध प्रदर्शन करेगी. आप पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार ने मंगलवार को बताया कि टीचर की पिटाई से जालौर में बच्चे की मौत और अन्य जगहों पर दलितों पर हुये अत्याचार के विरोध में आज दिल्ली कांग्रेस ऑफिस पर विरोध प्रदर्शन करेंगे.


क्या है मामला


बता दें कि जोधपुर (Jodhapur) के जालौर (Jalore) में 20 जुलाई के दिन नौ वर्षीय दलित छात्र इंद्र कुमार को एक टीचर ने कथित तौर पर मटका छूने पर इतनी पिटाई की थी कि उसकी मौत हो गई. जिसके बाद अब यह मामला तूल पकड़ता दिख रहा है. वहीं राजस्थान (Rajasthqan) की गहलोत सरकार ने पीड़ित परिवार के लिए आर्थिक मदद की घोषणा तो कर दी है लेकिन इससे दलित समुदाय में नाराजगी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. 


इसे भी पढ़ेंः
Bihar Politics: 'अगले चुनाव से पहले बिहार में फिर होगा उलटफेर', JDU-RJD गठबंधन पर प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी


Corona Case: 'कोरोना वायरस को अभी नहीं करें इग्नोर', संक्रमण बढ़ने पर नीति आयोग सदस्य वीके पॉल ने जताई चिंता