नई दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस के खिलाफ शेम शेम के नारे लगाए गए. ये तब क्या हुआ जब हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल की बेंच जामिया मामले पर सुनवाई कर रही थी. मामले पर सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ताओं की तरफ से कोर्ट से मांग की गई कि कोर्ट इस मामले में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर जांच कमेटी बनाने, दोषी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई करने और घायल छात्रों को मुफ्त इलाज मुहैया कराया जाने को लेकर आदेश जारी करे.


पुलिस की कार्रवाई और लाठीचार्ज पर उठाए सवाल


कोर्ट में सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ताओं की तरफ से कहा गया कि जामिया में पुलिस ने जामिया के छात्रों के खिलाफ बिना किसी जांच और ठोस आधार के कार्रवाई की, कुछ को हिरासत में लिया तो कैंपस में भी जाकर तोड़फोड़ की और लाठीचार्ज किया. इस पुलिसिया कार्रवाई में कई छात्र गंभीर रूप से घायल हुए और कुछ को इतनी गंभीर चोट लगी जीवन भर उसकी भरपाई नहीं हो सकती.


निर्भया मामले के दोषी पवन की याचिका को HC ने किया खारिज, वकील पर लगाया ₹25000 का जुर्माना


मामले में राहत ना मिलता देख वकीलों ने किया हंगामा


जिस दौरान कोर्ट में सुनवाई हो रही थी उस दौरान पुलिस के उच्च अधिकारी और जवान भी मौजूद थे. लेकिन याचिकाकर्ताओं की दलील पूरी होने के बाद जब कोर्ट ने कहा कि अब इस मामले की अगली सुनवाई मार्च में करेंगे तो उसके बाद अचानक कोर्ट में हंगामा मचा शुरू हो गया. वकीलों की तरफ से मांग की गई कि मामले की अगली तारीख इतनी लंबी न दी जाए. इसके बाद कोर्ट ने 4 फरवरी की तारीख तय कर दी लेकिन इससे भी वकील नाखुश दिखे. जैसे ही अदालत ने किसी और तरह की राहत देने से इनकार किया तो कोर्ट रूम में ही शेम शेम के नारे लगने लगे.


यह भी देखें