नई दिल्ली: दिल्ली के जामिया इलाके में फायरिंग की घटना के बाद फेसबुक ने आरोपी युवक का फेसबुक अकाउंट हटा दिया है. इस कार्रवाई के बाद फेसबुक का कहना है कि हिंसा के लिए उनके यहां कोई जगह नहीं है. आरोपी युवक ने गोली चलाने से पहले फेसबुक पर कई पोस्ट डालीं थीं और गोली चलाते समय आरोपी फेसबुक पर लाइव भी था.


इस घटना के दौरान फेसबुक का भी जिक्र किया गया जिसके बाद माना जा रहा है कि फेसबुक ने यहा कदम उठाया है. आरोपी युवक ने फेसबुक पर अपना अकाउंट बना रखा था. जिसमें शाहीन बाग को लेकर भी पोस्ट डाली गई थीं. इस युवक ने तमंचा लेकर उस वक्त दहशत फैला दी जब जामिया के छात्र यूनिवर्सिटी से राजघाट तक मार्च निकालने की तैयारी कर रहे थे. आरोपी युवक ने मार्च निकलने से पहले ही फायरिंग कर दी जिससे लोग दहशत में आ गए. गोली लगने से एक छात्र भी घायल हो गया. जिसकी हालत खतरे से बाहर है.


आरोपी युवक पुलिस के सामने तंमचा लहराता रहा. इस दौरान आरोपी युवक फेसबुक पर भी लाइव था और फायरिंग करने से 2 घंटे पहले आरोपी युवक ने फेसबुक पर 5 पोस्ट डालीं. इसमें से एक पोस्ट में आरोपी युवक ने शाहीन बाग को लेकर लिखा है कि शाहीन बाग खेल खत्म. आरोपी युवक ने फेसबुक का जिस रूप में इस्तेमाल किया, उसे फेसबुक ने बड़ी ही गंभीरता से लिया है. इसी के चलते आरोपी युवक का अकाउंट फेसबुक ने रिमूव कर दिया है. यह कदम उठाते हुए फेसबुक ने कहा है कि ''इस तरह की हिंसा करने वालों के लिए फेसबुक पर कोई जगह नहीं है. हमने गनमैन के फेसबुक अकाउंट को हटा दिया है और गनमैन या शूटिंग का प्रतिनिधित्व करने वाले किसी भी कंटेंट को हटा रहे हैं.''