Jamia Millia Islamias News: दिल्ली की स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी एक बार फिर से चर्चा में है. आरोप है कि एक छात्रा को इस्लाम धर्म कबूलने का दबाव दिया जा रहा है. दिल्ली पुलिस को जामिया यूनिवर्सिटी की छात्रा ने 19 अक्टूबर 2024 को एक लिखित शिकायत दी है, जिसमें कहा गया है कि उसके हिन्दू होने की वजह से उसे तंग किया जा रहा. 


पीड़िता का कहना है कि एक प्रोफेसर कहते हैं कि रेप उन्हीं का होता है, जो हिजाब नहीं पहनती हैं. प्रोफेसर ऐसा कह कर उसे बरगलाने की कोशिश कर रहे थे. छात्रा का आरोप है कि यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर उसे हिंदू धर्म को लेकर हमेशा बरगलाते थे. कोलकाता रेप कांड को लेकर उसे सबक सीखने को कहा कि कोलकाता रेप विक्टिम का रेप इसलिए हुआ क्योंकि वो हिजाब नहीं पहनती थी.


यूनिवर्सिटी प्रशासन का बयान किया गया दर्ज 


इस मामले पर पुलिस का कहना है कि इस मामले में फैक्ट चेक किए जा रहे है अभी जांच जारी है. आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कह सकते. इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन के बयान दर्ज किए गए हैं.


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर @subhi_karma नाम के हैंडल से जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की छात्रा से संबंधित जानकारी शेयर की गई है, जिसमें दावा किया गया है कि विश्वविद्यालय के कर्मचारियों और छात्रों ने एक दिव्यांग हिंदू छात्रा से कहा कि जो हिजाब नहीं पहनती, उनका बलात्कार होता है... हिजाब पहनने से 'नूर' आता है.


इस्लाम धर्म अपनाने का बनाया जा रहा दबाव 


पीड़ित छात्रा ने इसके बारे में न्यूज वेबसाइट पंजाब केसरी को बताया "पूरा मामला तब शुरू हुआ, जब वो अपने ऊपर हो रहे उत्पीड़न और दुर्व्यवहार की शिकायत करने के लिए प्रॉक्टर के कार्यालय पहुंची थी. जहां उसने बताया कि उसके ऊपर इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव बनाया जा रहा है, जब उसने ऐसा नहीं किया तो उसे और भी ज्यादा परेशान किया गया."


ये भी पढ़ें: RG Kar Case: ममता बनर्जी की नींद उड़ाएंगे डॉक्टर्स? हड़ताल के बीच किया आगाह- लटकी मांगों पर नहीं सुनी तो...