Jamiat Ulema-e-Hind Meet Amit Shah: जमीयत उलेमा-ए-हिंद और अन्य धर्मों के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल की मंगलवार (4 अप्रैल) को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से होने वाली मुलाकात रद्द हो गई है. ये बैठक दिल्ली में उनके आवास पर होने वाली थी. जमीयत उलेमा-ए-हिंद के मीडिया इंजार्ज ने एबीपी लाइव को बताया कि आखिरी वक्त में ये मुलाकात रद्द हो गई है.


ये मुलाकात इसलिए भी अहम मानी जा रही थी क्योंकि देश चुनावी मोड में है. अगले एक साल में कई चुनाव हैं. ऐसे में मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे थे. इस मुलाकात के दौरान इस्लामोफोबिया, रामनवमी हिंसा, कर्नाटक रिजर्वेशन सहित 14 मुद्दों को लेकर बातचीत होनी थी. 


आखिरी वक्त में बैठक रद्द


इस बैठक में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, मजलिस-ए-मुशावरत, जमीयत अहले हदीस समेत कई संगठनों के नुमाइंदे शामिल होने वाले थे. जमीयत की तरफ से पहले जानकारी दी गई कि मुलाकात होगी. जमीयत उलेमा-ए-हिंद के मीडिया इंजार्ज ने एबीपी लाइव को आखिरी वक्त में जानकारी दी कि यह मुलाकात नहीं हो रही है. ये बैठक रद्द हो गई है. 


बंगाल और बिहार में हुई थी हिंसा


गौरलतब है कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में और बिहार के नालंदा जिले के बिहारशरीफ और रोहतास जिले के सासाराम में रामनवमी के दौरान हुई हिंसा थी. इसके बाद पश्चिम बंगाल के हुगली में भी बीजेपी की शोभायात्रा के दौरान हिंसा भड़की थी.


हावड़ा पुलिस ने बताया था कि 30 मार्च को त्योहार के दौरान दो समूहों के बीच झड़पें हुई थीं. इलाके में कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था और दुकानों में तोड़फोड़ की गई थी. हावड़ा में हिंसा के सिलसिले में 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं बिहार में अब तक 173 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


ये भी पढ़ें- 


West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर केंद्र सख्त, गृह मंत्रालय ने 3 दिनों के भीतर ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट