जम्मू: जम्मू एयरपोर्ट स्टेशन पर हुए हमले की जांच में जहां एक तरफ एनआईए की टीम जुटी है वहीं दूसरी तरफ अब जम्मू कश्मीर पुलिस इस इलाके को खंगाल रही है. बुधवार को जम्मू पुलिस की टीमों ने एयरफोर्स स्टेशन के आसपास के इलाकों में रह रहे लोगों से जुड़ी लोगों की जानकारी जुटाई.


शनिवार और रविवार की दरमियानी रात जम्मू के अति संवेदनशील माने जाने वाले एयरपोर्ट स्टेशन पर ड्रोन से आतंकी हमले की जांच मंगलवार से एनआईए ने शुरू कर दी. जहां एक तरफ है एनआईऐ ने इस हमले की जांच शुरू की वहीं, बुधवार को जम्मू कश्मीर पुलिस स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप में एयरपोर्ट और एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों को खंगालना शुरू कर दिया.


इलाकों में रहने वाले लोगों से जानकारी जुटाने में जुटी पुलिस 


बुधवार को जम्मू पुलिस और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीमों ने एयरपोर्ट और इसके आसपास के इलाकों में जगह-जगह रह रहे लोगों की शिनाख्त करना शुरू कर दिया. इन टीमों ने इन इलाकों में बने घरों में रहने वाले प्रत्येक क्षेत्र की जानकारी जुटाने शुरू कर दी. पुलिस इन लोगों से यह भी पूछताछ कर रही है कि हाल के दिनों में एयरपोर्ट के आसपास के किसी घर में कोई किरायेदार रहने तो नहीं आया.


साथ ही पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कहीं इन इलाकों में जो लोग पहले से रह रहे हैं या जिन लोगों ने किराएदार रखे हैं उनके घर कोई अजनबी पिछले दिनों से तो नहीं आया. पुलिस की टीमें न केवल यह जानकारियां जुटा रही है बल्कि इन घरों में प्रत्येक शख्स का नाम और मोबाइल नंबर का रिकॉर्ड भी बना रही है.


आतंकी हमले करने से पहले इलाके में बतौर किराएदार रहते थे- पुलिस


दरअसल, जम्मू में हुए कई आतंकी हमलों में यह बात सामने आई है कि आतंकी उस इलाके की रेकी करने से पहले उस इलाके में बतौर किराएदार बनकर रहते थे और यहां के आसपास रह रहे लोगों और उस इलाके की छानबीन करते थे जहां उन्हें हमला करना होता था. इसी एंगल को आगे बढ़ाते हुए अब जम्मू-कश्मीर पुलिस एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों की जांच में जुटी है.


यह भी पढ़ें.


पश्चिम बंगाल में कोविड-19 वैक्सीन की किल्लत, सरकार ने पहले डोज में कमी करने का किया फैसला