जम्मू: जम्मू में शनिवार को एक स्वस्थ बच्चे को जन्म देने वाली महिला समेत 17 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. बता दें कि इन नए संक्रमित मरीजों में तीन तब्लीगी जमात से लौटे लोग भी शामिल हैं.


प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक जम्मू के अखनूर इलाके की जोड़ियां क्षेत्र की 28 साल की एक गर्भवती महिला को आठ अप्रैल को अखनूर के उप-जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया. नौ अप्रैल को इस महिला को सिजेरियन सर्जरी के लिए जम्मू के एसएमजीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया.


बच्चे को जन्म देने के बाद इस महिला को खासी और बुखार हो गया. जिसके बाद इस महिला के कोरोना वायरस टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए और शनिवार को इस महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी. महिला मरीज के कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल प्रशासन ने लेबर रूम समेत कुछ विभागों को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया.


सूत्रों ने बताया कि महिला और उसके बच्चे समते अन्य पांच मरीज जो अस्पताल में थे उन्हें कोरोना वायरस से निपटने के लिए बनाये गए समर्पित अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं अस्पताल प्रशासन ने महिला की देखरेख में जुटे सभी डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ को क्वॉरंटाइन में भेज दिया है.


वहीं, जम्मू में पहले से क्वॉरंटाइन में रखे गए तब्लीगी जमात के तीन अन्य सदस्यों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इनमें से दो की उम्र 30 और 32 साल है, और यह दोनों उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं.


ये भी पढ़ें-


कोरोना वायरस: मध्य प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 529 हुई, 40 की मौत 


मुंबई: सामाजिक कार्यकर्ता की जानकारी को नजरअंदाज करना प्रशासन को पड़ा भारी, अब इलाके में कोरोना संक्रमण का खतरा