जम्मूः जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सोमवार को 175 पुलिसकर्मियों को उनकी वीरता तथा मेधावी सेवा के लिये पुलिस पदक से सम्मानित करने का ऐलान किया. एक प्रवक्ता ने बताया कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने 72वें गणतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर विभिन्न श्रेणियों में पदकों की भी घोषणा की है.


प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलिस पदक पाने वालों में 71 पुलिसकर्मियों को विशिष्ट और मेधावी सेवा तथा वीरता के लिये राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित करने की घोषणा की गई है. इनमें से 52 को वीरता, दो को विशिष्ट सेवा और 17 को मेधावी सेवा के लिये राष्ट्रपति पुलिस पद से सम्मानित किया जाएगा.


प्रवक्ता ने कहा कि 175 पुलिसकर्मियों में से 169 को वीरता के लिये जबकि छह को मेधावी सेवा के लिये जम्मू-कश्मीर पुलिस पदक से नवाजा जाएगा.


गणतंत्र दिवस पर मजबूत सुरक्षा-व्यवस्था
गणतंत्र दिवस पर पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में बड़ी फैलाने के सुरक्षा एजेंसियों के एलर्ट के बाद जहां सीमा पर सेना और बीएसएफ ने गश्त बढ़ा दी है, वहीं अंदरूनी इलाकों में जम्मू पुलिस ने व्यापक सर्च ऑपरेशन चलाया. गणतंत्र दिवस पर जम्मू कश्मीर में हिंसा फैलाने के पाकिस्तानी मंसूबों को नापाक करने के लिए जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने तैयार है.


सीमा पर जहां एक तरफ बीएसएफ और सेना पाकिस्तान की हर नापाक साजिश का जवाब उसी की भाषा में दे रही है, वहीं अंदरूनी इलाकों में जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ और अर्धसैनिक बलों ने मोर्चा संभाला हुआ है और सुरक्षा–व्यवस्थआ मजबूत की गई है.


यह भी पढ़ें-


Republic Day 2021: गणतंत्र दिवस पर 18वीं बार परेड का हिस्सा होगा 'रियो', '61 घुड़सवार रेजिमेंट' का करेगा नेतृत्व


ds List 2021: जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे समेत 7 को पद्म विभूषण, 10 को पद्म भूषण और 102 को मिला पद्म श्री