जम्मू: जम्मू के साइंस कॉलेज में पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के कार्यक्रम में उस समय तनाव की स्थिति बन गई जब इस कार्यक्रम में दो छात्र संगठन आपस में भिड़ गए. मौके पर मौजूद पुलिस ने स्थिति को संभालते हुए दोनों छात्र गुटों को अलग किया.


मामला जम्मू में ज्वेल चौक में स्थित सरकारी साइंस कॉलेज का है. यहां के छात्रों ने पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम रखा था. इस कार्यक्रम के आयोजकों का दावा है यह कार्यक्रम किसी छात्र संगठन या राजनीतिक दल का ना होकर इस कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों की तरफ से आयोजित किया गया था.


इसी बीच पुलवामा में शहीद हुए जवानों की शहादत को सलाम करने के लिए बीजेपी के छात्र संगठन एबीवीपी ने जम्मू शहर में एक रैली का आयोजन किया था. यह रैली जम्मू के विभिन्न इलाकों में चक्कर लगा कर जैसे ही जम्मू के ज्वेल चौक तक पहुंची तो इस रैली में शामिल एबीवीपी कार्यकर्ताओ ने साइंस कॉलेज में पहले से चल रहे कार्यक्रम की तरफ रुख कर लिया.



पुलिस के मुताबिक एबीवीपी के छात्र तिरंगे के साथ-साथ एबीवीपी का झंडा लेकर साइंस कॉलेज के कार्यक्रम में पहुंचे, जिसका कॉलेज के छात्रों ने विरोध किया. साइंस कॉलेज के छात्रों का कहना था कि उनका कार्यक्रम किसी राजनीतिक दल या छात्र संगठन का ना होकर छात्रों का है, इसलिए इसमें किसी तरह की राजनीतिक दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साइंस कॉलेज के छात्रों को एबीवीपी समर्थकों के हाथों में एबीवीपी के झंडों से आपत्ति थी.


साइंस कॉलेज के छात्रों की इस आपत्ति से एबीवीपी के छात्र भड़क गए और दोनों गुटों में धक्कामुक्की शुरू हो गई जिससे इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई. मौके पर मौजूद पुलिस ने स्थिति को संभालते हुए दोनों छात्र गुटों को अलग किया.


ये भी पढे़ं


पुलवामा हमला: सरकार के उच्च सूत्रों का ABP न्यूज़ से दावा, 'कार्रवाई में कई साजिशकर्ता मारे गए, जैश का मॉड्यूल तोड़ा गया'

भीमा-कोरेगांव मामला: सीएम ठाकरे ने NIA को सौंपी जांच, शरद पवार की नाराजगी को किया नजरअंदाज