श्रीनगर: कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए श्रीनगर में आज लॉकडाउन को और ज्यादा सख्त कर दिया गया है. श्रीनगर के सभी 27 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है और लोगों को घरो के अंदर ही रहने की सलाह दी गई है.


श्रीनगर के कई इलाकों में पुलिस के वाहनों के जरिए लोगों को इस बारे में अवगत कराया गया है. लाउडस्पीकर के जरिए पुलिसकर्मी कर्फ्यू की जानकारी दे रहे हैं. वहीं लॉकडाउन के बीच लोगों को जरूरी सामान की कमी ना पड़े इसका भी ध्यान रखा जा रहा है. शहर के कई इलाकों में दूध-सब्जी और दवाइयों की दुकानें खुली रखने के अभी आदेश हैं पर लोगों को इसमें भीड़ ना करने के लिए कहा गया है.


वहीं लॉकडाउन की अनदेखी करने वालों पर भी प्रशासन सख्ती बरत रहा है. पिछले 24 घंटो में पुलिस ने हंदवारा में 35 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर कर 23 वाहनों को भी ज़ब्त किया है. वहीं अनंतनाग में आदेशों का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई करते हुए 20 दुकानों को सील किया है.


वहीं शोपियां में भी 16 लोगों पर धारा 188, 269 और 271 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. श्रीनगर में भी क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करके भीड़ जुटाने वाले तीन लोगों पर केस दर्ज करके गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार ने पहले ही सभी अंतर्राज्यीय बस सेवाए बंद कर दी हैं और इसके साथ सभी राजमार्गों को भी यातायात के लिए बंद कर दिया है. अब आंतरिक हवाई और रेल सेवाए बंद होने के बाद सरकार उन लोगों की तलाश में जुट गई है जो बिना जांच के जम्मू-कश्मीर में आने में कामयाब हुए हैं.


अभी तक कश्मीर घाटी में केवल एक कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है, लेकिन विदेश और बाकी राज्यों से लौटने वाले सैंकड़ों लोगों के आने के बाद संक्रमण का खतरा और भी ज्यादा बढ़ गया है.


ये भी पढ़ें


Coronavirus से निपटने के लिए जम्मू कश्मीर सरकार ने प्राइवेट डॉक्टर्स से मांगी मदद

घर बैठे होगा कोरोना का टेस्ट, मुंबई में प्राइवेट लैब ने शुरू की टेस्टिंग