Jammu Kashmir Cold News: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में न्यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज की गई है. कारगिल जिले के द्रास शहर में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 10.4 नीचे दर्ज किया गया है. जिससे यह अक्टूबर की सबसे ठंडी रात बन गई. मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार रात में आसमान साफ रहने के कारण मंगलवार को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज होने से ठंड का सितम बरकरार है.


न्यूनतम तापमान शून्य से 10.4 डिग्री सेल्सियस नीचे


कारगिल जिले के द्रास शहर में आज न्यूनतम तापमान शून्य से 10.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अगले सात दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 7.4, पहलगाम में शून्य से 1.7 और गुलमर्ग में शून्य से 1.4 नीचे दर्ज किया गया. लद्दाख के लेह कस्बे में रात का न्यूनतम तापमान माइनस 4.7 और कारगिल में माइनस 1.6 दर्ज किया गया. जम्मू शहर में न्यूनतम 13.0, कटरा में 11.8, बनिहाल में 7.0, बटोटे में 5.9 और भद्रवाह में 4.8 न्यूनतम दर्ज किया गया.


उत्तर भारत में कुछ दिन तक मौसम में बदलाव नहीं


मौसम विभाग के अनुसार पिछले दिनों भारी बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट का आना स्वाभाविक है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक फिलहाल अगले दस दिनों तक उत्तर भारत में मौसम में ज्यादा बदलाव की कोई संभावना नहीं है लेकिन आने वाले दिनों में तापमान में और ज्यादा गिरावट भी आ सकती है. ठंड के साथ-साथ लोगों को धुंध और कोहरे से भी जूझना पड़ सकता है. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में कई जगहों पर मौसम विभाग की ओर से चेतावनी भी जारी की गई है. 


Nawab Malik Allegations: मुंबई NCB के जोनल डारेक्टर समीर वानखेड़े ने अपने पिता और अपना कास्ट सर्टीफिकेट जारी किया


Financial Planning: अमीर बनना है बेहद आसान, बिना कुछ किए कैसे कमा सकते हैं पैसा? पढ़ें पूरा प्रोसेस