Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी (Jammu and Kashmir Apni Party) नेता और पूर्व मंत्री चौधरी जुल्फिकार अली ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. मीडिया से बातचीत में उन्होंने इस मुलाकात की पुष्टि की. इसके साथ ही जुल्फिकार अली ने सोशल मीडिया पर भी इस मुलाकात की एक तस्वीर शेयर की.


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अमित शाह से मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के साथ एक अच्छी बैठक हुई और राजौरी और पुंछ से संबंधित विभिन्न मुद्दों के अलावा क्षेत्र के राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा की.


भारतीय जनता पार्टी में होंगे शामिल


राजौरी-पुंछ के पूर्व मंत्री और राजनीतिक दिग्गज चौधरी जुल्फिकार चौधरी रविवार (18 अगस्त) को सुबह 10:30 बजे भाजपा मुख्यालय त्रिकुटा नगर, जम्मू में भाजपा में शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री श्री जी किशन रेड्डी, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव श्री तरुण चुघ और जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष श्री रविंदर रैना उनका पार्टी में स्वागत करेंगे जिसकी जानकारी जम्मू-कश्मीर भाजपा मीडिया प्रभारी डॉ. प्रदीप महोत्रा ​​ने दी.


लागू है आदर्श आचार संहिता


जम्मू कश्मीर विधानसभा के लिए चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा के साथ ही केंद्र शासित प्रदेश में शुक्रवार से आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है. अधिकारियों ने बताया, ‘‘निर्वाचन आयोग के चुनावों की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. आदर्श आचार संहिता के सभी प्रावधान जम्मू-कश्मीर पर लागू होंगे, जिसमें सभी उम्मीदवार, राजनीतिक दल और केंद्र शासित प्रदेश की सरकार शामिल हैं.’’


उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर से संबंधित किसी भी घोषणा या नीतिगत निर्णय के संबंध में आदर्श आचार संहिता केंद्र सरकार पर भी लागू होगी. आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद, आयोग ने जम्मू-कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और मुख्य सचिव को आदर्श आचार संहिता लागू करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया.


ये भी पढ़ें: 'सुरक्षा कानून के लिए बनेगी कमेटी', स्वास्थ्य मंत्रालय ने डॉक्टरों से की हड़ताल खत्म करने की अपील