जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की कैबिनेट में आज बड़ा फेरबदल हो रहा है. इस फेरबदल की सबसे बड़ी बात ये है कि मौजूदा विधानसभा अध्यक्ष कविंदर गुप्ता डिप्टी सीएम बनेंगे तो मौजूदा डिप्टी सीएम निर्मल सिंह नए विधानसभा अध्यक्ष बनेंगे. इस कैबिनेट फेरबदल और पदों की अदला बदली के मद्देनज़र ही निर्मल सिंह ने कल शाम ही डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. नए मंत्रिमंडल का शपथग्रहण दोपहर 12 बजे होगा.





जम्मू-कश्मीर में आज होने वाले कैबिनेट फेरबदल में 8 नये मंत्रियों को शामिल किया जाएगा. बीजेपी से 6 और पीडीपी से दो विधायक मंत्री बनेंगे. बीजेपी के नए मंत्रियों के तौर पर राजीव जसरोटिया, शक्ति राज, सत शर्मा, सुनील कुमार शर्मा और देविंदर कुमार मन्याल शपथ लेंगे. पीडीपी से मोहम्मद खलील बंद और मो. अशरफ मीर शामिल होंगे. राज्य में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व में पीडीपी और भाजपा की गठबंधन सरकार है.


गौरतलब है कि कठुआ गैंगरेप केस मामले में बीजेपी के दो मंत्रियों के इस्तीफा देने के बाद बीजेपी ने 17 अप्रैल को राज्य सरकार में अपने सभी नौ मंत्रियों से इस्तीफा देने को कहा था. रविवार को नए मंत्रिमंडल को अंतिम रूप देने के लिए जम्मू कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह दिल्ली पहुंचे. दोपहर बाद विधानसभा स्पीकर कवीन्द्र गुप्ता को भी दिल्ली बुलाया गया.