जम्मू: जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश के भूमि संबंधित कानूनों में हुए बदलावों को सिरे से खारिज कर इसे बीजेपी द्वारा प्रदेश के लोगों को दिया गया एक और धोखा करार दिया है. गौरतलब है कि हाल ही में केंद्र सरकार ने प्रदेश के भूमि संबंधित कानूनों में बदलाव करते हुए भारत के किसी भी नागरिक के जम्मू-कश्मीर में भूमि खरीदने को हरी झंडी दी थी.


जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी इस कानून को, जिसके तहत भारत का कोई भी नागरिक जम्मू कश्मीर में जमीन खरीद सकता है, सिरे से खारिज करती है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इसे बीजेपी द्वारा जम्मू-कश्मीर के लोगों को दिया गया एक और धोखा करार दिया है.


कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी समय-समय पर प्रदेश के लोगों को यह आश्वासन देती रही है कि धारा 370 हटने के बावजूद प्रदेश के लोगों को जमीन और नौकरियों में उनका हक दिया जाएगा. लेकिन, केंद्र सरकार के इस आदेश के बाद प्रदेश के लोग अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि इससे पहले केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर की नौकरियों में देश के अन्य राज्यों के लोगों के लिए भी दरवाजे खोल दिए थे और अब प्रदेश की भूमि को भी सरकार ने सेल पर डाल दिया है.