जम्मू कश्मीर के कुलगामा जिले में आतंकियों की कायराना करतूत की जानकारी सामने आ रही है. वहां पर आतंकियों ने एक व्यक्ति सतीश कुमार सिंह को गोली मार दी थी. अब उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया है. जिस व्यक्ति को गोली मारी गई थी वह पेशे से ड्राइवर था. वह कुलगाम के कुकरान का रहने वाला है. पुलिस ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.


पुलिस ने कहा है कि इस भीषण अपराध में शामिल आतंकवादियों का जल्द ही सफाया कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों को ट्रैक करने के लिए हम लगातार उनकी खोज कर रहे हैं.






घटना पर उमर अब्दुल्ला ने जताया दुख


घटना की निंदा करते हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मैं सतीश सिंह पर हुए इस हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं. जिसमें उन्होंने अपनी जान गंवा दी. इस तरह के हमलों को कभी भी जायज नहीं ठहराया जा सकता. उनकी आत्मा को शांति मिले और उनके परिवार को इस कठिन समय में शक्ति मिले.


आपको बता दें की आतंकियों द्वारा कश्मीर में सिविलियन को मारे जाने की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी आतंकियों ने पिछले महीने यानी मार्च के आखिरी हफ्ते में गैर कश्मीरी और राज्य के आम नागरिकों को निशाना बनाया था. उन्होंने मार्च के आखिरी हफ्ते में 24 घंटे में तीन लोगों पर आंतकियों ने हमला किया है. इन हमलों में एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई है जबकि दो गैर कश्मीरी मजदूर जख्मी हुए हैं.


स्थानीय नागरिक की हत्या


आतंकियों ने तजमुल मोहिउद्दीन नाम के एक शख्स को बडगाम ज़िले के गोटपोरा में गोली मार दी. मोहिउद्दीन पर उनके घर के पास ही हमला हुआ. गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया. इससे पहले रविवार को भी एक प्रवासी मज़दूर, जो कि कारपेंटर का काम करता है, उसे आंतकियों ने गोली मार दी थी. ये वारदात भी पुलवामा ज़िले में ही हुई.


Explained: सर्वे का दावा, भारत में ज्यादातर लोग खाते हैं नॉनवेज, जानें किस समुदाय में कितने फीसदी मांसाहारी


Russia Ukraine War: बूचा में फिर रूसी बर्बरता, मेयर का दावा, मॉस्को सेना ने मारे 720 से ज्यादा लोग, 200 से अधिक लापता