नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने कल रात करीब सात किलो आरडीएक्स बरामद की और एक बड़े आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया. इस पर जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि आतंकी बड़े हमले की साजिश की फिराक में थे. रघुनाथ मंदिर और बस स्टैंड निशाने पर थे.


कल रात जम्मू में पुलिस ने बस स्टैंड इलाके से सुहैल नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया. इसके बैग से 6.5 किलो आरडीएक्स बरामद हुए. सुरक्षाबलों की मिली कायमबी की जानकारी देते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिलबाग सिंह ने बताया कि सुहैल पाकिस्तान के आतंकी संगठन अल बद्र के इशारे पर काम कर रहा था. इसे रघुनाथ मंदिर और बस स्टैंड में धमाका करना था. अगर ये सफल हो जाता थो भारी तबाही होती.


पुलिस ने सुहैल से पूछताछ के बाद चंडीगढ़ से काजी वसीम और आबिद नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया. आरडीएक्स के साथ पकड़ा गया सुहैल चंडीगढ़ में पढ़ाई कर रहा था. आईजी जम्मू मुकेश सिंह ने कहा, "सुहैल को धमाके के बाद उसे कश्मीर जाना था. उसने बताया कि वह चंडीगढ़ के नर्सिंग कॉलेज का छात्र है. उसे पाकिस्तान के अल-बदर तंजीम से आईईडी लगाने के निर्देश दिए गए थे."


मुकेश सिंह ने कहा, "उसे आईईडी लगाने के लिए 3-4 जगह बताई गई थी, जिसमें रघुनाथ मंदिर, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और लखदाता बाजार शामिल थे. इनमें से किसी एक जगह पर उसको आईईडी रखना था. इससे काफी बड़ा धमाका हो सकता था जिसे जम्मू पुलिस ने नाकाम कर दिया." इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सांबा से पिछली रात हमने 15 छोटे आईईडी और छह पिस्टल भी बरामद किए हैं.


'आंदोलनजीवी' शब्द पर सामना के लेख में पीएम मोदी पर निशाना, कहा- ये आजादी के आंदोलन का अपमान