जम्मू: मंगलवार को जम्मू के सीमावर्ती जिले कठुआ से कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई है. कठुआ में जो व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है वह मुंबई से ट्रक में छिपकर जम्मू पहुंचा था.


कठुआ पुलिस के मुताबिक जिले से संक्रमित मिला शख्स 17 अप्रैल को एक ट्रक में छिपकर मुंबई से कठुआ के लखनपुर पहुंचा. जब इस ट्रक की जांच वहां बनाये गए रैपिड कॉरिडोर पर की गयी तो उस ट्रक के ड्राइवर ने बताया कि पीड़ित शख्स उसका कंडक्टर है. जिसके बाद इस कॉरिडोर पर प्रोटोकॉल के तहत उसकी स्क्रीनिंग की गयी.


प्राथमिक स्क्रीनिंग में उस शख्स में कोरोना संक्रमण के कोई भी लक्षण नहीं पाए गए. जिसके बाद उसे प्रदेश में एंट्री दे दी गयी. पुलिस का दावा है कठुआ जिले के छन्न क्षत्रिया गांव का रहने वाला यह शख्स मुंबई में मजदूरी करता है और किसी तरह वो मुंबई से पंजाब के पठानकोट पहुंचा.


जहां से शख्स इस ट्रक में बैठ कर जम्मू पहुंचा. जम्मू पहुंचते ही गांव के सरपंच की सूचना पर इस शख्स का 18 अप्रैल को कोरोना टेस्ट करवाया गया. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के तुरंत बाद उसे जम्मू के हीरानगर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया. मंगलवार को इस शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे जम्मू शिफ्ट कर दिया गया. इसी बीच, प्रशासन ने कठुआ जिले के छन्न क्षत्रिया गांव को हॉटस्पॉट जोन घोषित कर दिया है.


पढ़ें-


यूपी, कर्नाटक और दिल्ली में होगा पत्रकारों का कोरोना टेस्ट, महाराष्ट्र में केस सामने आने के बाद फैसला