श्रीनगर: कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अब सरकार और प्रशसन सरकारी कर्मचारियों के साथ-साथ प्राइवेट डॉक्टर्स से सहयोग मांग रही है. श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर शहीद इकबाल ने ट्विटर के जरिए इनसे सहयोग मांगा है.


ऐसे गैर-सरकारी डॉक्टर जो इस मुश्किल परिस्थिति में समाज सेवा करना चाहते हैं उन सभी से डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के साथ मिलकर काम करने का आह्वान किया गया है. डिप्टी कमिश्नर खुद इस अथॉरिटी के अध्यक्ष हैं. जो डॉक्टर मदद करने को तयार है उनको मेल आईडी से संपर्क करने को कहा गया है.


यह पहला मौका है जब सरकार ने खुल कर सरकारी तंत्र से बाहर काम करने वाले मेडिकल प्रोफेशनल्स से मदद मांगी है. जिस से कोरोना के खतरे की गंभीरता का पता चलता है. कोरोना वायरस इतनी तेजी से फैल रहा है कि सरकार को प्राइवेट डॉक्टर्स से मदद लेनी पड़ रही है.


अभी तक जम्मू कश्मीर में 4500 लोगों को स्क्रीनिंग के लिए आइसोलेशन में रखा गया है और कोरोना के 4 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन बड़ी संख्या में देश के बाकी राज्यों और विदेश से आने वाले लोगो के चलते अभी संक्रमण के फैलने की आशंका है जिस को देखते हुए ये कदम उठाए गए हैं.


ये भी पढ़े


Coronavirus संकट के बीच रेलवे का एलान, कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारियों को दिया जाएगा 70 फीसदी पेमेंट

कोरोना वायरस: कर्फ्यू के बावजूद बाहर निकल रहे लोगों से सख्ती से निपट रही है दिल्ली पुलिस