जम्मू-कश्मीर सरकार अपने पुलिसकर्मियों के लिए सुरक्षा उपाय के रूप में 20,000 से अधिक बुलेटप्रूफ जैकेट और हेडगियर खरीदने का फैसला किया है. केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद विरोधी अभियानों में पुलिस कर्मियों की बढ़ती हताहत के कारण निर्णय में तेजी लाई गई है. पुलिस सुरक्षा के साथ पुलिसकर्मियों को 11,900 बुलेटप्रूफ हेडगियर और 8,200 जैकेट खरीदेगी.


गृह विभाग के अधिकारियों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस मुख्यालय ने हाल ही में बुलेटप्रूफ जैकेट, हेडगियर (पटका), वाहन, चश्मा और पोडियम सहित विभिन्न वस्तुओं की खरीद के लिए छह ई-निविदाएं जारी की हैं. बुलेटप्रूफ जैकेट तीन श्रेणियों में छोटे, मध्यम और बड़े हैं और कुल 11,900 बुलेटप्रूफ हेडगियर में से 4,900 जम्मू-कश्मीर पुलिस और 7,000 सीआरपीएफ जवानों को दिए जाएंगे.


इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर पुलिस 20 बुलेटप्रूफ पोडियम, 281 बुलेटप्रूफ ग्लास, 2 बुलेटप्रूफ स्कॉर्पियो वाहन और 15 बुलेटप्रूफ मार्कसमैन वाहन भी खरीदेगी. सहायक महानिरीक्षक, प्रावधान एवं परिवहन, पुलिस मुख्यालय के अनुसार इन सुरक्षा मदों की आपूर्ति के लिए निविदाएं मूल निर्माताओं या उनके अधिकृत डीलरों से ली गई हैं.


बता दें कि बीते लंबे समय से कश्मीर में पुलिस कर्मियों और सेना के अफसरों को आतंकी अपना निशाना बनाते रहते हैं. जिसमें कई बार सुरक्षा उपकरणों की कमी के कारण देश के वीर जवान बूरी तरह जख्मी और शहीद तक हो जाते हैं. ऐसे में जम्मू-कश्मीर सरकार ने पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के लिए बड़ा कदम उठाया है.


इसे भी पढ़ेंः
विदेश से मिले 18 करोड़ के तोहफे को इमरान खान ने बेचा! FIA के हाथों में जांच की कमान


Russia Ukraine War: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की बोले- रूसी तेल पर यूरोपीय संघ को लगाना चाहिए प्रतिबंध