Jammu & Kashmir: जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला में दोपहर के 1 बजे मालखाना कोर्ट परिसर के अंदर गलती से ग्रेनेड फट गया. इस वजह से ड्यूटी पर तैनात 1 पुलिसकर्मी घायल हो गया. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी मचा गई है. वहीं, पुलिस का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है. इसके अलावा पुलिस ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने को कहा है. 


हाल में ही जम्मू एवं कश्मीर में आतंकी घटनाएं बढ़ गई है. पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में गुरुवार को आतंकवादियों ने एक प्रवासी मजदूर को गोली मारकर घायल कर दिया. घायल की पहचान  उत्तर प्रदेश के प्रीतम सिंह के रूप में हुई है. 


पुलिस ने दी घटना की जानकारी


अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि बिजनौर के रहने वाले शुभम कुमार को बटागुंड गांव में आतंकवादियों ने गोली मार दी. कुमार को गोली हाथ में लगी थी. उन्होंने बताया कि कुमार को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. पिछले एक हफ्ते में कश्मीर में प्रवासी मजदूरों पर हमले का यह तीसरा मामला है.


रविवार को गांदरबल जिले में एक निर्माण स्थल पर हुए आतंकी हमले में छह प्रवासी मजदूरों और एक स्थानीय चिकित्सक की मौत हो गई थी, जबकि 18 अक्टूबर को शोपियां जिले में आतंकवादियों ने बिहार के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी.


गांदरबल हमले में शामिल आतंकी का फोटो आया सामने


पुलिस ने बुधवार को हमले में शामिल दो विदेशी आतंकवादियों की तस्वीरें जारी कीं. तस्वीरें को कैंप में लगे सीसीटीवी कैमरों से ली गई हैं.जांचकर्ताओं ने अब तक 40 से अधिक लोगों से पूछताछ की है. एनआईए की टीम ने आतंकी हमले वाली जगह का भी दौरा किया. बताया जा रहा है कि टीम ने घटनास्थल से कुछ अहम सुराग जुटाए हैं.


जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मृतकों के परिजनों को अनुग्रह राशि मंजूर की. एपीसीओ कंपनी ने परिजनों को तत्काल राहत के तौर पर 25 लाख रुपये भी जारी किए. ये मजदूर श्रीनगर-सोनमर्ग सड़क को हर मौसम में खुली रखने के लिए जेड-मोड़ पर गगनगीर और सोनमर्ग के बीच सुरंग के निर्माण में लगे हुए थे.