Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ (Poonch) में ग्रेनेड विस्फोट (Grenade Explosion) हो गया जिसमें सेना के एक कप्तान समेत एक जूनियर कमीशंड अधिकारी की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, हादसे में 5 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सेना के पीआरओ (PRO) के मुताबिक रविवार देर रात पुंछ के मेंढर सेक्टर में अचानकर ग्रेनेड विस्फोट हुआ. इस हादसे के वक्त जवान ड्यूटी पर तैनात थे. 


बताया जा रहा है कि घटना के बाद तुरंत घायलों को हेलीकॉप्टर से इलाज के उधमपुर ले जाया गया. वहीं, इलाज के दौरान सेना के कप्तान आनंद (Capt. Anand) और जेसीओ भगवान सिंह (Bhagwan Singh) की मौत हो गई. जबकि, पांच जवानों का इलाज जारी है. वहीं, इससे पहले रविवार को पुलवामा जिले में आतंकियों ने सीआरपीएफ की नाका पार्टी पर हमला कर दिया था. आतंकी के इस हमले में एक सहायक उप निरीक्षक शहीद हो गए थे जबकि एक अन्य राहगीर गंभीर रूप से घायल हो गए थे.




जुलाई महीने में दो बार हुए आतंकी हमले


बता दें, अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद से जुलाई महीने में अब तक आतंकी दो बार हमला कर चुके हैं. इन आतंकी हमलों में दो जवान शहीद हुए तो वहीं दो जवान और एक नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए. बीते हफ्ते श्रीनगर के लाल बाजार इलाके में पुलिस की नाका पार्टी पर आतंकियों ने अधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें पुलिस के एएसआई मुश्ताक अहमद शहीद हो गए थे. वहीं, 2 अन्य जवान भी इस घटना में घायल हो गए थे. 


यह भी पढ़ें.


Parliament Session: संसद के मानसून सत्र से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस ने पूछा- क्यों नहीं आए PM मोदी?


नए भारत में हक मांगने पर होगी गिरफ्तारी, भविष्य उजाड़ रही तानाशाह सरकार- राहुल गांधी