जम्मू: पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास मोर्टार दागे और गोलीबारी की, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ''सुबह करीब साढ़े नौ बजे पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के शाहपुर और किरनी सेक्टरों में एलओसी के पास बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन किया और छोटे हथियारों से गोलियां दागनी शुरू कीं. इसके बाद उन्होंने मोर्टार से गोले दागे.'' उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.


15 अप्रैल के बाद से एलओसी के पास शांति थी. 15 अप्रैल को पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में फिर से गोलीबारी की थी. पुलवामा आतंकवादी हमले के जवाब में 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जेईएम आतंकवादी ठिकाने पर भारत के हवाई हमले के बाद से पाकिस्तानी गोलीबारी में चार सैनिक शहीद हुए हैं और छह लोगों की मौत हुई है. पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे.


वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले डेढ़ महीने में जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की 513 घटनाएं हुई हैं और भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में यहां की तुलना में पाकिस्तान की ओर पांच से छह गुना अधिक लोग हताहत हुए हैं.


गुजरात: मोदी सरनेम को 'चोर' बताने वाले बयान पर राहुल गांधी को कोर्ट का समन, 7 जून को पेश होने का निर्देश


यह भी देखें