उरी: भारत ने आज एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक साजिश को नाकाम कर दिया. पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम के आतंकियों को आज भारतीय सैनिकों ने उसी के भाषा में जवाब दिया और जम्मू कश्मीर के उरी में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम के दो आतंकियों को मार गिराया. सेना के मुताबिक बैट के आतंकियों ने एलओसी पर पेट्रोलिंग कर रहे भारतीय सैनिकों पर हमला करने की कोशिश की थी.


सेना ने पाकिस्तानी हमले को किया नाकाम


सेना के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘सर्तक जवानों ने आज उरी सेक्टर में बैट द्वारा हमारे पेट्रोलिंग टीम पर किये गए हमले को नाकाम कर दिया. जवाबी कार्रवाई में बैट के दो आतंकवादी मारे गये.’’ अधिकारी ने बताया कि बीएटी के हमले का प्रभावी तरीके से जवाब दिया गया.


पुलिस सूत्रों के मुताबिक, नियंत्रण रेखा पर नो मेन्स लैंड में मारे गये दो आतंकवादियों का शव पड़ा हुआ है. बैट के दोनों आतंकियों के शव के पास से एक-एक AK-47 राइफल और एक पिस्टल बरामद किया गया है.


इससे पहले भी कर चुकी है भारतीय सैनिकों पर हमला


आपको बता दें कि BAT पाकिस्तानी सेना का एक खूंखार रेजिमेंट है. इसने ने एक मई को भी भारतीय सैनिकों पर हमला किया था. जिसमें दो सैनिक शहीद हो गए थे. बैट ने इन शवों के साथ बर्बरता की थी और उसके सिर काट दिए थे. तब बॉर्डर एक्शन टीम एलओसी से 200 मीटर अंदर आकर इस कायराना हरकत को अंजाम दिया था. बैट की टीम ने भारतीय सैनिकों पर छुपकर हमला किया और भाग गई.