श्रीनगर: जम्मू कश्मीर लाइट इन्फेंट्री के 404 जवानों ने आज अपनी ट्रेनिंग पूरी की. अब ये भारतीय सेना में अपनी सेवा देंगे. यहां जवानों को एक साल की खास ट्रेनिंग दी जाती है. जवानों को आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन के लिए खास तोर पर ट्रेन किया जाता है और हथयारो की ट्रेनिंग के साथ-साथ मार्शल आर्ट और हैंड टू हैंड कॉम्बेट की ट्रेनिंग दी जाती है. इस बार यहां पर ट्रेनिंग पाने वाले जवानों में 152 जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं.


इन जवानों को कमांडों ट्रेनिंग दी गई है और अब ये जवान विषम से विषम परिस्थिति में देश की आन-बान और शान की रक्षा करने को तैयार हैं. इन युवाओं ने जम्मू कश्मीर के उन चंद लोगों को भी कड़ा संदेश दिया है जो जम्मू कश्मीर के युवाओं को भटकाने की कोशिश करते हैं.



इससे पहले जम्मू कश्मीर के ये जवान काफी जोश-उत्साह से आज पासिंग आउट परेड में नजर आ रहे थे. इस दौरान इन जवानों के परिवार वाले भी उपस्थित थे. इस दौरान सभी के चेहरे पर खुशी थी और देश सेवा में खुद को समर्पित करने का उत्साह सभी के चेहरे पर देखा जा सकता था.


बता दें कि इन जवानों ने जहां से अपनी ट्रेनिंग पूरी की है वहां से अब तक कुल 15 हजार से अधिक जवानों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है. इस ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना साल 1990 में हुई थी. तब से यहां जम्मू कश्मीर लाइट इन्फेंट्री के जवानों को ट्रेन किया जा रहा है.


हैदराबाद: एनकाउंटर पर सवालों के बीच लोगों की नजरों में असली सिंघम बने वीसी सज्जनार


हैदराबाद एनकाउंटर मामला SC पहुंचा, दो वकीलों ने याचिका दायर कर मुठभेड़ में शामिल पुलिसवालों पर FIR की मांग की