जम्मू: कोरोना वायरस को लेकर जम्मू से एक अच्छी खबर सामने आयी है. इस वायरस से पीड़ित जम्मू संभाग की पहली महिला ने शुक्रवार को इस बीमारी को हरा दिया और उन्हें एक महीने के उपचार के बाद शुक्रवार को छुट्टी दे दी गयी.


कोरोना वायरस से संक्रमित महिला को 3 मार्च को जम्मू के राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. एक महीने के उपचार के बाद उन्हें 3 अप्रैल को अस्पताल से घर भेज दिया गया. जम्मू राजकीय मेडिकल कॉलेज के मेडिकल सुपरिन्टेन्डेन्ट डॉ दारा सिंह के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमित इस महिला के ठीक होने से डॉक्टरो और स्वस्थ्य कर्मचारियों को सुकून मिला है.


डॉ दारा सिंह ने बताया कि जम्मू मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज़ों के लिए 33 बेड रखे गए हैं, जहां फिलहाल 15 संक्रमित मरीज़ों का इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि इन मरीज़ों की देख रेख के लिए हमेशा करीब 15 कर्मचारी, जिनमें डॉक्टर और स्वास्थ कर्मचारी शामिल है, तैनात रहते हैं. इन सभी मरीज़ों की देखरेख एचओडी मेडिसिन और माइक्रोबायोलॉजी की देख रेख में हो रही है.


जम्मू-कश्मीर में अभी तक कोरोना के 75 मामले सामने आये हैं. जिनमें से पांच मरीज अभी तक ठीक हो चुके हैं और अब सात और ठीक होने की राह पर हैं. दो मरीजों की इस संक्रमण के चलते मृत्यु हो गयी है.


Coronavirus: वेंटिलेटर उत्पादन बढ़ाने को लेकर एक्शन मोड में केंद्र सरकार, मेगा प्रोडक्शन की है प्लानिंग

Coronavirus: मुंबई में COVID 19 क्लिनिक की शुरुआत, रोजाना हो सकेंगे सैंकड़ों लोग के टेस्ट और इलाज