Jammu And Kashmir News: कश्मीर जाने वाले पर्यटकों और यात्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है. श्रीनगर हवाईअड्डे के अधिकारियों ने अगले दो महीनों के लिए सप्ताहांत की उड़ानें प्रतिबंधित कर दी हैं. श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई (Sri Nagar International Airport) अड्डे के अधिकारियों ने घोषणा की है कि रनवे पर नियोजित मरम्मत गतिविधियों के कारण शुक्रवार से रविवार शाम 5 बजे के बाद उड़ानें संचालित नहीं होंगी. यह आदेश मार्च माह के अंत तक प्रभावी रहेगा.


श्रीनगर एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि वे फरवरी और मार्च के महीनों के दौरान पूरे रनवे पर पॉलिमर संशोधित इमल्शन का काम शुरू कर रहे हैं. रनवे इन दिनों सुबह छह बजे से शाम पांच बजे तक उड़ानों के संचालन के लिए उपलब्ध रहेगा. उन्होंने कहा कि उड़ानों के संचालन के लिए रनवे को मजबूत करने और टूट-फूट को नियंत्रित करने के लिए यह आवश्यक है. यह कार्य हर शुक्रवार, शनिवार और रविवार को किया जाता है. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि रात के समय केवल शाम 5 बजे से सुबह 6 बजे तक काम करके उड़ान में व्यवधान कम से कम हो.


प्रतिदिन 92 उड़ानें संचालित करता है श्रीनगर एयरपोर्ट


जो उड़ानें बंद के दौरान संचालित होने वाली थीं उनको प्रतिदिन शाम 5 बजे से पहले संचालित करने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है. संबंधित एयरलाइंस द्वारा सभी प्रभावित यात्रियों को पहले ही इसकी सूचना दे दी गई है. हवाई अड्डा प्राधिकरण ने प्रभावित उड़ानों के यात्रियों से संशोधित प्रस्थान समय की पुष्टि करने के लिए कहा है. यदि उन्होंने फरवरी और मार्च के महीने में शुक्रवार, शनिवार या रविवार को शाम 5 बजे के बाद अपनी उड़ानें बुक की हैं.


श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा प्रतिदिन 92 उड़ानें संचालित करता है और लगभग 40 प्रतिशत उड़ानें शाम 5 बजे से रात 10 बजे के बीच संचालित होती हैं. यह आदेश उन यात्रियों और पर्यटकों को बुरी तरह प्रभावित करेगा, जिन्होंने बाद में शाम की उड़ानें पसंद की थीं.


Assembly Election Live: सीएम योगी ने गोरखपुर में दाखिल किया नामांकन, अमित शाह भी रहे मौजूद


Asaduddin Owaisi Attack: असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग के बाद सरकार ने दी Z कैटेगरी की सुरक्षा