जम्मू-कश्मीर:  एनआईए ने पाक अधिकृत कश्मीर से भारत में आतंक मचाने आए के लिए पाकिस्तान के दो आतंकियों के खिलाफ आज आरोपपत्र जम्मू की विशेष अदालत में दाखिल किया. इन दोनों आरोपियों को जम्मू की सीमा के पास पकड़ा गया था. उनके पास से बड़े पैमाने पर गोला बारूद बरामद हुआ था. इनके नाम खलील अहमद और मोहम्मद नाजिम बताए गए हैं.


अधिकारियों के मुताबिक इन दोनों को बारामुला जिले के गुलमर्ग सेक्टर के पास निकहत नाले के करीब पकड़ा गया था. इन दोनों की गिरफ्तारी 21 अगस्त 2019 को हुई निकहत नाला लाइन ऑफ कंट्रोल से लगभग 700 मीटर की दूरी पर बताया जाता है. इनके पास से हथियारों के अलावा गोला बारूद हैंड ग्रेनेड और डेटोनेटर आदि पाए गए.


साथ ही इनके पास से पाकिस्तान में बनी दवाइयां और खाने की चीजें भी बरामद हुई. पूछताछ के दौरान इन दोनों ने बताया कि यह दोनों लश्कर-ए-तैयबा में अपने हैंडलर और पाकिस्तानी आईएसआई अधिकारियों के कहने पर यह तमाम गोला बारूद भारतीय सीमा में छिपाने लाए थे, जिससे यहां मौजूद लश्कर के आतंकवादी तबाही में उनका उपयोग कर सकें.


एनआईए के मुताबिक इनसे पूछताछ के दौरान अनेक महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल हुई है जिनके आधार पर इनके अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है और मामले की जांच अभी भी जारी है. एनआईए ने आज इन दोनों के खिलाफ जम्मू की विशेष अदालत में अपना आरोप पत्र पेश कर दिया. इस आरोप पत्र में विभिन्न आपराधिक धाराओं व विस्फोटक अधिनियम के तहत आरोप पत्र दाखिल किया गया है.


पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया की किताब ने मचाई खलबली, खुलकर सामने आई खाकी की राजनीति

शरद पवार और उद्धव ठाकरे में इन मुद्दों पर है मतभेद, क्या महाराष्ट्र सरकार में सब कुछ ठीक है?