जम्मू: कोरोना के लगातार बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने प्रदेश के 8 जिलों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. इसके साथ ही जम्मू प्रशासन ने जिले में व्यापक पैमाने पर कोरोना टीकाकरण को करने का फैसला किया है.


प्रदेश के 8 जिलों में रात का कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है


पूरे देश की तरह जम्मू में भी लगातार करोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में जम्मू कश्मीर सरकार ने प्रदेश के 8 जिलों में रात का कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. जम्मू कश्मीर के जिन आठ ज़िलों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा उनमे श्रीनगर, जम्मू, उधमपुर कठुआ, बारामुला, बड़गांव, अनंतनाग और कुपवाड़ा शामिल है.


शहरी इलाकों में ही लागू किया जाएगा कर्फ्यू 


वहीं जम्मू के डीएम अंशुल गर्ग के मुताबिक जम्मू में फिलहाल यह कर्फ्यू शहरी इलाकों में ही लागू किया जाएगा. जबकि ग्रामीण इलाकों पर फैसला बाद में लिया जाएगा. उनके मुताबिक इसके साथ ही जम्मू प्रशासन ने प्रदेश में टेस्टिंग को व्यापक पैमाने पर अंजाम देने का फैसला भी किया है और इसके साथ ही 45 साल से ज्यादा की उम्र वाले लोगों के लिए टीकाकरण को तेज किया जाएगा.


सरकारी इमारतों को दोबारा से आइसोलेशन सेंटर बनाया जाएगा


अंशुल गर्ग ने बताया कि बीते साल करोना के अनुभव को देखते हुए प्रदेश में आइसोलेशन सेंटर की पहचान कर ली गई और पिछले साल इस्तेमाल किए गए सरकारी इमारतों को दोबारा से आइसोलेशन सेंटर बनाया जाएगा. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर प्रशासन ने प्रदेश में रेल हवाई या सड़क मार्ग से आने वाले हर यात्री की टेस्टिंग को अनिवार्य कर दिया है.


यह भी पढ़ें.


महाराष्ट्र: कल और परसों लॉकडाउन, डिटेल में जानें- क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?