जम्मू: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में प्रशासन की सख्ती काम कर रही है और बड़ी संख्या में कोरोना मरीज ठीक भी हो रहे हैं. पिछले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नौ कोरोना पॉजिटिव मामलों के टेस्ट निगेटिव आने से लोग काफी खुश हैं. जम्मू-कश्मीर में अब तक ठीक होने वाले मरीजों की संख्या छह है जिनमें तीन जम्मू और तीन कश्मीर से हैं.


श्रीनगर के चेस्ट डिजीज अस्पताल के डॉक्टर नवीद शाह का कहना है कि अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों में से सात के टेस्ट निगेटिव आए हैं. यह मरीज पिछले 12-13 दिन से अस्पताल में भर्ती हैं और क्वॉरंटाइन की अवधि पूरी करने वाले हैं. डॉक्टर नवीद के अनुसार अब एक आखिरी टेस्ट होगा जिस के निगेटिव आने पर इन सभी लोगों को पूरी तरह कोरोना मुक्त घोषित कर दिया जाएगा.


जम्मू-कश्मीर में अभी तक कोरोना के 75 मामले सामने आये हैं. जिनमें से पांच मरीज अभी तक ठीक हो चुके हैं और अब सात और ठीक होने की राह पर हैं. दो मरीजों की इस संक्रमण के चलते मृत्यु हो गयी है.


श्रीनगर के डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट कमिश्नर शाहिद इकबाल चौधरी ने लोगों को बधाई देते हुए कहा कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कोरोना को हराया जा सकता है. लद्दाख के कमिश्नर सेक्रेटरी रिंगजिन सेम्फाल के अनुसार पिछले 24 घंटों में दो नए निगेटिव मामले सामने आने के बाद अब लद्दाख से नौ लोग ठीक हो गए हैं.



ये भी पढ़ें-

लॉकडाउन के बीच वीडियो कॉल के जरिए हुआ निकाह, दुल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे से कहा- ‘तुम मुझे कबूल हो’

कोरोना वायरस: IMF ने कहा- दुनिया इस वक्त 2008 की मंदी से भी बड़े वित्तीय संकट मे