कुपवाड़ा: पाकिस्तान अपने नापाक इरादे से बाज नहीं आ रहा है. उत्तरी जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्तान ने सोमवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान की इस हरकत में एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए हैं. पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. मृतक की पहचान मोहम्मद सलीम के रूप में हुई है जिनकी उम्र 60 साल बताई जा रही है. इससे पहले सोमवार की सुबह पाकिस्तान की तरफ से तंगधार में काफी फायरिंग की गई. यह फायरिंग कुछ समय के बाद रुक गया. लेकिन शाम होते ही पाकिस्तान ने एक बार फिर फायरिंग करना शुरू कर दिया.


वहीं, सोमवार को जम्मू कश्मीर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली. यहां पुलिस ने पुलवामा जिले के अवंतिपोरा इलाके में आतंकी समूह जैश ए मोहम्मद के लिए काम करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस प्रवक्ता ने बताया, “अवंतिपोरा पुलिस ने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया है.”


जैश के सक्रिय आतंकियों की मदद करते थे


पुलिस ने बताया, “गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मोहम्मद आमीन, मोहम्मद रफीक, ख्रेव निवासी फयाज लोन और अवंतिपोरा निवासी मकबूल डार के रूप में की गयी.” उन्होंने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोग अवंतिपोरा में सक्रिय जैश ए मोहम्मद के आतंकियों की मदद करते थे.


चार अन्य व्यक्तियों के भूमिका की भी जांच कर रही है पुलिस


पुलिस ने कहा कि जांच में पता चला कि वे अवंतिपोरा में मुठभेड़ में मारे गए कमांडर कारी यासिर और उनके सहयोगी समेत जैश ए मोहम्मद के सक्रिय आतंकवादियों को साजोसामान और आश्रय प्रदान कर रहे थे. प्रवक्ता ने कहा, “पुलिस क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों में शामिल होने और क्षेत्र के सक्रिय आतंकवादियों का सहयोग करने में चार अन्य व्यक्तियों की भूमिका की भी जांच कर रही है.”


यह भी पढ़ें-


कोरोना वायरस केरल में राजकीय आपदा घोषित, तीन मामले सामने आए


ममता बनर्जी बोलीं- देश में खतरनाक स्थिति, संवैधानिक पदों पर बैठे लोग नफरत फैलाने में व्यस्त