श्रीनगर: दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में सेना की एक मोबाइल वैन चेक प्वाइंट पर आतंकवादियों ने गोलियां चलायी. इसके बाद हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी और उसके तीन सहायक मारे गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शोपियां के पोहन के पास मोबाइल वैन चेक प्वाइंट ने एक कार को रुकने का इशारा किया लेकिन कार नहीं रुकी. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद सुरक्षा बलों पर गोलियां चलायी गईं जिसके बाद उन्होंने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया.


उन्होंने आगे बताया कि आतंकवादी के पास से एक हथियार और एक थैली मिली है. घटना के बाद जब पुलिस को बुलाया गया तो उन्हें कुछ दूरी पर एक कार मिली जिसमें तीन युवक मृत मिले. अधिकारी ने बताया कि यह पता लगाया जा रहा है कि क्या ये तीनों युवक ओजीडब्ल्यू (आतंकियों के सहायकों) यानी आतंकवादी के सहयोगी थे? स्थानीय लोगों का आरोप है कि तीनों आम नागिरक हैं.


तीनों युवक आतंकवादी के सहयोगी थे- राजेश कालिया


सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि मारे गए तीनों युवक आतंकवादी के सहयोगी थे. तीनों स्थानीय थे और शोपियां के त्रेंज, पिंजूरा और इमामसाहिब क्षेत्रों के रहने वाले थे. कालिया ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में मारे गए आतंकवादी की पहचान शाहिद अहमद डार के तौर पर हुई है जो कि शोपियां के जामनगरी का निवासी था.


एक मार्च को लश्कर में शामिल हुआ था शाहिद


20 साल का शाहिद शोपियां का रहने वाला था. एक मार्च को लश्कर में शामिल हुआ था. दो मार्च को शाहिद की फोटो लश्कर के कुख्यात आतंकी नावीद जट्ट के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. नावीद जट्ट छह फरवरी को श्रीनगर के एसएमएच अस्पताल से दो पुलिसकर्मियों को मार कर भागा था. फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है.