जम्मू: लॉकडाउन के बीच जम्मू-कश्मीर सरकार ने बुधवार से रियासतों का एलान करते हुए सभी दुकानों को खोलने की इजाजत दे दी. वहीं आबकारी विभाग से आदेश ना मिलने के चलते शराब की दुकानें नहीं खोली गईं. मंगलवार शाम तक आबकारी विभाग की तरफ से कोई आदेश ना मिलने के चलते इन दुकानों को बुधवार को नहीं खोला जा सका.


दरअसल, आबकारी विभाग के आयुक्त आरके शवन ने 26 अप्रैल 2020 को शराब की दुकानों के स्टॉक की जांच का आदेश जारी किया था और इस आदेश में कहा था कि अगर सभी गैर जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुल जाती है तब भी शराब की दुकानों को खोलने के लिए विभाग की ओर से अलग आदेश जारी होगा. इसके तहत विभाग को यह दुकान खोलने का आदेश जारी करना था.


वहीं आबकारी विभाग ने मंगलवार को यह फैसला लिया था कि जिले में केवल 50 प्रतिशत दुकानें ही को खोली जायेंगी. चीफ सेक्टरी कार्यालय से लॉकडाउन को लेकर जो गाइडलाइंस मंगलवार को जारी हुई उसमें स्टैंडअलोन के का कोई जिक्र नहीं था और अन्य दुकानों की तरह शराब की दुकानें खोलने की भी अनुमति दी गई थी. इस आदेश के तहत बुधवार से सभी शराब की दुकानें खुलनी थीं, लेकिन विभाग ने मंगलवार शाम तक इन दुकानों को खोलने पर कोई निर्णय नहीं लिया है.


ये भी पढ़ें-


केंद्र ने विभागों से कहा- गर्भवती महिलाओं और दिव्यांगों को ऑफिस आने से मिले छूट


जम्मू-कश्मीर: सेना के जवान की हत्या का मामला पुलिस ने सुलझाया, प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने की हत्या