जम्मू: जम्मू के सांबा जिले में पुलिस ने हाल ही में निर्वाचित ब्लॉक डेवलपमेंट कमेटी (बीडीसी) के चेयरमैन को गिरफ्तार किया है. बीडीसी चेयरमैन पर दो भाइयों की हत्या करने के प्रयास का आरोप है जिसके चलते उसे गिरफ्तार किया गया.


सांबा पुलिस के मुताबिक जिले के विजयपुर ब्लॉक डेवलपमेंट कमेटी के चेयरमैन योगेश्वर सिंह को गिरफ्तार किया गया है. सांबा पुलिस के मुताबिक बीडीसी चेयरमैन समेत उनके कई रिश्तेदारों पर स्थानीय थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज थे. इन मामलों के चलते बीडीसी चेयरमैन ने सांबा के प्रिंसिपल सेशन जज की कोर्ट से अंतरिम जमानत ली थी. कोर्ट ने हालांकि, इस फैसले को बाद में निरस्त किया इसके बाद बीडीसी चेयरमैन को गिरफ्तार किया गया.


पुलिस के मुताबिक जनवरी 31 को मोहित जम्वाल नाम के शख्स ने पुलिस में शिकायत कराई थी कि उसके और उसके भाई रोहित जम्वाल के साथ बीडीसी के चेयरमैन ने उसे मारने के मकसद से मारपीट की थी. पुलिस के मुताबिक, दोनों परिवारों में पुरानी रंजिश के चलते इस हमले को अंजाम दिया.


पुलिस के अनुसार दोनों भाई स्थानीय पुलिस स्टेशन घायल अवस्था में पहुंचे थे. उन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि बीडीसी चेयरमैन ने जैसे ही उनको अपने घर से मोटरसाइकिल पर जाते देखा तो वह एक गाड़ी में सवार हो गया. उसमें उसके साथ उसके कुछ लोग भी बैठे थे और रास्ते में उन्हें पीछे से जोर की टक्कर मारी जिससे दोनों घायल हो गए.


शिकायत में यह भी कहा गया है कि जिस समय दुर्घटना हुई उस समय योगेश्वर का ड्राइवर मानेश्वर सिंह गाड़ी चला रहा था. दोनों पीड़ितों ने शिकायत में यह भी कहा है कि उनके घायल होने के बाद योगेश्वर सिंह और उसके भाई रामेश्वर सिंह ने उन दोनों के साथ मारपीट की. पुलिस का दावा है कि इस मामले में दूसरे आरोपियों की तलाश जारी है और उन्हें जल्दी गिरफ्तार किया जाएगा.


ये भी पढ़ें


मौजूदा हालात की जानकारी लेने 25 विदेशी राजनयिकों का दल पहुंचा कश्मीर, डल झील की भी सैर की

जम्मू पुलिस को बड़ी मिली सफलता, जैश के तीन आतंकियों को किया गिरफ्तार