Jammu And Kashmir Police: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के पट्टन इलाके में प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने एक महिला सहित दो को गिरफ्तार किया है. ये दोनों ओवर ग्राउंड वर्कर्स के रूप में काम कर रहे थे.


पुलिस के मुताबिक, दोनों आतंकवादी सहयोगियों के रूप में लश्कर-ए-तैयबा के लिए ठिकाने और हथियार कूरियर करने के रूप में काम कर रहे थे. बारामूला पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों ने ठिकाने की मौजूदगी और उसकी विश्वसनीय सूचना के आधार पर यह अभियान चलाया था.


भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद


बारामूला के पट्टन इलाके में तलाशी अभियान के दौरान इस आतंकी मॉड्यूल के ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया है. लश्कर संगठन के दोनों आतंकवादी सहयोगियों से पूछताछ के दौरान, सुरक्षाबलों को हथियारों के डंप के बारे में सुराग मिला है. बाद में उनके खुलासों के आधार पर भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया.


लश्कर गुर्गों की हुई पहचान


पकड़े गए दोनों लोगों में एक पिस्टल, दो पिस्टल मैगजीन, पिस्टल राउंड, पांच आईईडी और एक रिमोट कंट्रोल आईईडी है, जिसका वजन लगभग 2 किलोग्राम है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार लश्कर गुर्गों की पहचान पार मोहल्ला पट्टन निवासी फारूक अहमद पारा और सोपोर के चिंकीपोरा निवासी साइमा बशीर के रूप में की है.


केस में और गिरफ्तारियां होने की संभावना 


पुलिस ने आगे की पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि दोनों लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय आतंकवादी आबिद कयूम लोन के वुसन पट्टन के साथ आतंकवादी सहयोगी के रूप में काम कर रहे थे. पुलिस थाना पट्टन में आर्म्स और यूएलए (पी) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में और अधिक गिरफ्तारियां होने की संभावना है, क्योंकि दोनों ने सुरक्षा बलों को कुछ महत्वपूर्ण सुराग प्रदान किए हैं.


ये भी पढ़ें: सिख दंगा मामला: 'तो मैं खुद को फांसी पर चढ़ाने के लिए तैयार हूं...', CBI को वॉयस सैंपल देने के बाद बोले जगदीश टाइटलर