जम्मू: देश और दुनिया में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस का दावा है कि प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित अधिकतर लोगों की पहचान कर उन्हें क्वॉरंटाइन केंद्र भेज दिया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी ने कहा कि अब पुलिस उन लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है जो दिल्ली में हुई तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे.


जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने डिस्ट्रिक्ट पुलिस लाइन में बनाये गए एक क्वॉरंटाइन केंद्र का दौरा करने के बाद कहा कि तब्लीगी जमात में शामिल अधिकतर लोगों और प्रदेश में विदेशों से होकर आये लोग, जो अपनी ट्रेवल हिस्ट्री छिपा रहे थे उनकी पहचान की गयी है और उन्हें क्वॉरंटाइन के लिए भेज दिया गया है.


साथ ही उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ऐसे लोगों की तलाश में जुटी है जो अभी भी अपनी ट्रेवल हिस्ट्री छिपा रहे हैं. उन्होंने कहा कि घोषित लॉकडाउन के दौरान किसी भी अनाधिकृत वाहन को सड़क पर चलने की इजाजत नहीं दी जा रही है.


उन्होंने कहा कि लोगों को समय की गंभीरता समझनी चाहिये और प्रशासन का सहयोग करना चाहिये. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जारी लॉकडाउन के चलते लोगों की जरूरतों का ध्यान रखते हुए पुलिस, प्रशासन और कई गैर सामाजिक संगठन मदद के लिए आगे आ रहे हैं. पुलिस अधिकारियों और जवानों की सुरक्षा के लिए जम्मू पुलिस हर पुलिस स्टेशन के बहार सैनिटाइजिंग टनल लगा रही है.


ये भी पढ़ें


अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटे में दो हजार से ज्यादा मौत, पांच लाख से ज्यादा लोग संक्रमित


हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन सप्लाई के लिए मालदीव के विदेश मंत्री कहा पीएम मोदी को शुक्रिया, ट्रंप-नेतन्याहू भी जता चुके हैं आभार