NIA Court Issued Proclamation Notice: जम्मू-कश्मीर में बुधवार (21 जून) को एनआईए की एक कोर्ट ने 'A++ केटेगराइज्ड' आतंकवादी को लेकर प्रोक्लेमेशन नोटिस जारी किया है. पुलिस के मुताबिक, कोर्ट ने त्राल पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर से संबंधित मामले में यह नोटिस जारी किया है. उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की स्पेशल इनवेस्टिग्शन यूनिट (एसआईयू) की एक टीम ने रेयाज अहमद डार उर्फ ​​पीरबाबा के गांव की प्रमुख जगहों पर प्रोक्लेमेशन नोटिस चिपकाया गया है. 


पीटीआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, रेयाज अहमद डार एक A++ केटेगराइज्ड आतंकवादी है और दक्षिण कश्मीर में कॉम्प्लेक्स पुलवामा पुलिस स्टेशन के पास सथेरगुंड काकापोरा का रहने वाला है. एसआईयू टीम स्थानीय पुलिस के साथ आतंकवादी के घर गई. 
पुलिस ने बताया कि इस कार्रवाई के दौरान उचित मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया गया. 


पिछले महीने इन 5 आतंकवादियों के खिलाफ जारी किया गया था नोटिस


पिछले महीने भी स्पेशल एनआईए कोर्ट ने कुलगाम में महिला टीचर रजनी बाला और बैंक प्रबंधक विजय कुमार की हत्या में शामिल पांच आतंकवादियों के खिलाफ यह नोटिस जारी किया था. पुलिस ने एक बयान जारी करते हुए बताया था कि इन आतंकवादियों में अर्जुमंद गुलजार उर्फ ​​हमजा भूरान,  बिलाल अहमद भट, समीर अहमद शेख, फारूक अहमद शेख, आबिद रमजान शेख के नाम शामिल थे. नोटिस जारी करने से पहले ही कोर्ट ने इन सभी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर दिए थे. प्रोक्लेमेशन नोटिस को इन आतंकवादियों के गांवों पर भी पढ़ा गया और आदेशों की प्रतियां गांवों के अलग-अलग जगह चिपकाई गई. 


जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी अपनी बुरी नजर बनाए हुए हैं, लेकिन भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस उन्हें लगातार मात देते हुए नजर आ रही हैं. हाल के दिनों में ही भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुपवाड़ा जिले में  नियंत्रण रेखा (LOC) के पास एक मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों को मार गिराया है. ये आंतकवादी रात के समय भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे.


यह भी पढ़ें:-


Bihar Politics: सुशील मोदी बोले- एकता के नाम पर हर दल थोप रहा शर्तें, बताया- बैठक के प्रारंभ में क्या करेंगे अरविंद केजरीवाल