जम्मू: जम्मू में सुरक्षाबलों ने डोडा जिले में सक्रिय हिजबुल आतंकी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आतंकी के पास से एक रिवॉल्वर मिला है. सूचना के मुताबिक मंगलवार तड़के डोडा में सुरक्षाबलों को इलाके के टटना के शेख़पुरा में एक आतंकी के छिपे होने की सूचना मिली. जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया.


सेना, अर्धसैनिक बलों और जम्मू-पुलिस की ओर से चलाए इस सर्च ऑपरेशन के दौरान जब इलाके में छिपे आतंकी ने खुद को चारों तरफ से घिरा हुआ पाया तो उसने मौके से भागने की कोशिश की जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया.


गिरफ्तार आतंकी की पहचान तनवीर अहमद मलिक के रूप में हुई है और वो पिछले कुछ समय से आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के लिए सक्रिय था. उसके पास से सुरक्षाबलों ने एक पिस्टल बरामद की है. गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ जारी है.


बता दें कि हाल ही में उत्तर कश्मीर में हंदवाड़ा इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल समेत पांच जवान शहीद हो गए थे. शहीद होने वाले जवानों में राष्ट्रीय राइफल की 21 वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा के साथ मेजर अनुज सूद, नायक राजेश, लांस नायक दिनेश और जम्मू कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर सगीर अहमद पठान उर्फ काजी थे.


पहले भी पकड़े जा चुके हैं आतंकी


ये भी पढ़ें-


COVID-19 की दवा बनाने की दिशा में भारत का बड़ा कदम, रेमेडिसविर पर मिली कामयाबी- रिपोर्ट


Explained : देश में शराब की खपत कितनी है और राज्य सरकार की आमदनी में इसका हिस्सा कितना है?