जम्मू कश्मीर: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को आज एक बड़ी कामयाबी मिली. अनंतनाग में हुए एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर और हिज्बुल से जुड़े चार आतंकियों को मार गिराया. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने ज़मीन के नीचे बने एक ठिकाने को भी नष्ट किया, जिसमें यह आतंकी छिपे थे. यह संयुक्त ऑपरेशन देर रात एक ख़ुफ़िया जानकारी के आधार पर अनंतनाग के दयालगाम इलाके के वतरू गांव में शुरू किया गया, जिसमें सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम शामिल थी.


ऑपरेशन शुरू करने से पहले पूरे इलाक़े में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई, लेकिन रात भर चले अभियान में सुरक्षाबलों को आतंकी ठिकाने को ढूंढने में बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा और लगभग ऑपरेशन खत्म करने की भी नौबत आई. लेकिन फिर रविवार सुबह सुरक्षाबलों ने इस ठिकाने को ढूंढ लिया, जो ज़मीन के नीचे बना था. इसके बाद सुरक्षाबलों और अंदर छिपे आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने ज़मीन के नीचे बने ठिकाने में ही चारों को मार गिराया.


जम्मू कश्मीर पुलिस ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए चार आतंकियों के मरने की भी पुष्टि की. सूत्रों के अनुसार यह हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर का संयुक्त ठिकाना था. सभी के स्थनीय होने की भी ख़बर है. इसी को देखते हुए फिलहाल दक्षिण कश्मीर के कई इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश के साथ-साथ कई ईलाकों में सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. इस साल दक्षिण कश्मीर में होने वाली यह सब से बड़ी मुठभेड़ है.


ये भी पढ़ें: 


Coronavirus: केरल में 19 लोग हिरासत में तो उत्तराखंड में कोरोना महामारी घोषित, जानिए किस राज्य में क्या हलचल 


कोरोना के कारण घाटी में ठप हो रहा ट्रांसपोर्ट, यात्रा करने से बच रहे लोग