पुलवामाकश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर के दो आतंकवादी ढेर कर दिए हैं. हालांकि मुठभेड़ अभी भी जारी है. मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक की मौत भी हो गई है. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने तड़के करीब ढाई बजे अवंतीपोरा के पडगामपोरा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया.


देखें वीडियो : 



उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने सुबह करीब चार बजकर 40 मिनट पर सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी इस पर जवाबी कार्रवाई की. आतंकवादी आसपास स्थित दो घरों में छिपे हैं. अधिकारी ने कहा कि एक घर के बाहर एक संदिग्ध गिरा पड़ा है. लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी कि संदिग्ध आतंकी मर चुका है या जख्मी है.

उन्होंने कहा कि सुरक्षा अधिकारियों ने घर में छिपे आतंकवादियों में से एक की मां को भी मौके पर बुलाया ताकि उसे आत्मसमर्पण के लिए मनाया जा सके लेकिन उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया. इस बीच, अधिकारियों ने बनिहाल और श्रीनगर के बीच रेल सेवा स्थगित कर दी है. इस बात की आशंका थी कि आतंकी दक्षिण कश्मीर के इस रेलमार्ग से गुजरने वाली ट्रेन को निशाना बना सकते हैं.