Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों (Security Forces) ने मुठभेड़ (Encounter) में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के दो आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया. इसके बाद सोमवार देर रात जम्मू-कश्मीर के शोपियां (Shopian) जिले में सुरक्षाबलों की मुठभेड़ आतंकियों से हो गई. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने जानकारी दी है कि शोपियां जिले के रेबन इलाके (Reban Area) में सोमवार रात सर्च ऑपरेशन (Search Operation) के दौरान आतंकियों के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस की मुठभेड़ हो गई.


जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के रेबन इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. इसमें पुलिस और सेना के जवान मोर्चा संभाले हुए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से मुठभेड़ को लेकर आगे की जानकारी दी जाएगी.






वहीं इससे पहले सोमवार को एडीजीपी कश्मीर ने जानकारी दी कि अवंतीपोरा में एक मुठभेड़ के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी को मार दिया गया है. जानकारी के अनुसार अवंतीपोरा में मारे गए आतंकी की पहचान घाटी में 2018 से सक्रिय कैसर कोका के रूप में हुई है.


एडीजीपी कश्मीर (ADGP Kashmir) ने बताया कि अवंतीपोरा (Awantipora) में आतंकवादियों (Terrorists) की मौजूदगी के संबंध में मिली जानकारी के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police), सेना (ARMY) और सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने संयुक्त रूप से घेराबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन (Search Operation) शुरु किया था. जिसमें आतंकियों ने बचाव करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी. वहीं जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए.


इसे भी पढ़ेंः
Vijay Mallya Case: अवमानना के मामले में भगोड़े विजय माल्या की सजा पर कल सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला, 2017 में ठहराया था दोषी


Amarnath Cloudburst Update: मलबे में बचे लोगों का पता लगाने के लिए सेना ने लगाए रडार, जानिए कब शुरू होगी अमरनाथ यात्रा