जम्मू: जम्मू कश्मीर के मैदानी और पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी के चलते ठंड बढ़ गई है. वहीं जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई बर्फबारी और चट्टानें खिसकने के चलते हाईवे को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी दी थी कि शुक्रवार शाम से प्रदेश में बर्फबारी और बारिश होगी.


जम्मू समेत आसपास के जिलों कठुआ, सांबा, उधमपुर, डोडा, किश्तवाड़, रामबन, पुंछ और राजौरी से भी बारिश और बर्फबारी की खबरें आई हैं. इस बारिश और बर्फबारी के चलते जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जवाहर सुरंग के पास करीब डेढ़ फीट बर्फ जमा होने से हाईवे को बंद करना पड़ा.


रामबन में कई स्थानों पर बर्फबारी के चलते हाईवे के पास के पहाड़ों से चट्टाने खिसकीं, जिसकी वजह से भी हाईवे पर यातायात को रोकना पड़ा. हाईवे बंद होने के कारण कई यात्री वाहन और यात्री फंसे हुए हैं.


20 दिसंबर तक बर्फबारी होने की संभावना नहीं
जम्मू में रात भर हुई बारिश के बाद सुबह में सूरज निकाला.मौसम विज्ञान विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि समूचे जम्मू कश्मीर में मौसम आहिस्ता-आहिस्ता सुधर रहा है और लद्दाख के आसमान में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है. प्रवक्ता ने बताया कि 20 दिसंबर तक बड़े स्तर पर बर्फबारी होने की संभावना नहीं है.
उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर, करगिल और लेह के ऊंचाई वाले इलाकों में रातभर बारिश और बर्फबारी हुई है.



PM मोदी पर कपिल सिब्बल का तंज, कहा- 2014 से आपने सब कुछ कहा और कभी भी नहीं सुना

भारी बर्फबारी और भूस्खलन के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद