जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत कश्मीर विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर और इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ स्कूल एंड टेक्नोलॉजी के आर्किटेक्चर विभाग के छात्रों ने श्रीनगर शहर को रंगीन बनाने के लिए पेंटिंग प्लेस मैराथन में भाग लिया है. पेंट-मैराथन का आयोजन शेर-ए-कश्मीर पार्क के बाहर इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (IUST) और स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर श्रीनगर के कलाकारों और छात्रों द्वारा किया गया था.


'शोभा बढ़ाने के लिए किया आयोजन'
कलाकारों में से एक, स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर की एक छात्रा फरीहा ने बताया, "छात्रों और कलाकारों की मदद से यहां एसके पार्क में प्लेस मेकिंग इंटरवेंशन मैराथन किए गए. स्मार्ट सिटी परियोजना के अधिकारी भी कार्य के लिए साइट पर मौजूद हैं." स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर की फैकल्टी जोया खान ने कहा कि इस जगह पर इंटरवेंशन मैराथन करना इस जगह की शोभा बढ़ाने के लिए है. उन्होंने कहा, "परिवर्तन लाने और शहर में जीवंतता लाने के लिए यह पहल की गई है."


'पेंटिंग के जरिए बढ़ाएंगे शहर की शोभा'
इस बीच श्रीनगर स्मार्ट सिटी परियोजना के अधिकारियों ने इस मौके पर कहा कि शहर को स्मार्ट बनाने के लिए कई बड़े प्रोजेक्ट हैं. इस परियोजना को स्मार्ट सिटी परियोजना प्राधिकरण और श्रीनगर नगर निगम द्वारा स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत नियंत्रित किया जाता है. जहांगीर चौक में जल्द ही एक और रोड पेंटिंग इवेंट होगा और पेंटिंग का मुख्य उद्देश्य श्रीनगर शहर को सुशोभित करना है.


ये भी पढ़ें


Lal Bahadur Shastri Jayanti: पीएम मोदी ने लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि, कहा- आप प्रेरणा हैं


छत्तीसगढ़: अब गोबर से बनी बिजली से रौशन होंगे गौठान, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे परियोजना की शुरुआत