Reasi Accident: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार (21 मई) को बड़ा बादसा हो गया. अधिकारियों ने बताया कि रियासी जिले में माता वैष्णो देवी के दर्शन के बाद तीर्थयात्रियों को लेकर राजस्थान जा रही बस पलट गई जिससे एक 27 वर्षीय महिला की मौत हो गई और 24 अन्य लोग घायल हो गए. 


जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) मुकेश सिंह ने चश्मदीदों के हवाले से कहा कि हादसा तब हुआ जब तीखे मोड़ के कारण चालक ने तेज रफ्तार वाहन पर से नियंत्रण खो दिया. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर कुछ आतंकी ग्रुप इसे आंतकी घटना बता रहे हैं.


मंदिर में दर्शन के बाद लौट रहे थे
अधिकारियों ने बताया कि हादसा कटरा के बाहरी इलाके में मुर्री के पास दोपहर करीब एक बजे हुआ. उन्होंने बताया कि बस में 30 यात्री सवार थे, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. सभी मंदिर में दर्शन के बाद लौट रहे थे.


जयपुर की नीतिका मृत घोषित 
अधिकारियों ने बताया कि हादसे के तुरंत बाद स्थानीय स्वयंसेवकों और पुलिस की टीम सहित बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटरा पहुंचाया, जहां जयपुर की नीतिका को मृत घोषित कर दिया गया.


यह कोई आतंकी घटना नहीं
उन्होंने बताया कि 24 घायलों में से 11 को बाद में विशेष उपचार के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल जम्मू भेजा गया. एडीजीपी मुकेश सिंह ने एक बयान में कहा, "सोशल मीडिया साइट पर कुछ आतंकी ग्रुप इसे आतंकी घटना बता रहे हैं. यह कोई आतंकी घटना नहीं है. चालक और यात्रियों/चश्मदीदों के बयान के अनुसार, चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया था. तीखे मोड़ और वाहन की तेज गति के कारण हादसा हुआ."


ये भी पढ़ें: Vande Bharat Express: नॉर्थ ईस्ट को मिलने वाली है पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, गुवाहाटी-न्यू जलपाईगुड़ी रूट पर हुआ ट्रायल रन