जम्मू: जम्मू के सांबा जिले में सेना का एक जवान का कोरोना संक्रमित पाया गया. जिसके बाद प्रशासन ने जिले के कुछ गांवो को सील कर रेड जोन घोषित कर दिया है. वहीं रेड जोन में डाले गए गांव को निगरानी के लिए टीमों का गठन किया गया है.


प्रशासन की तरफ से जारी आदेश में जम्मू के सांबा जिले के सपवाल क्षेत्र के चक रामचंद गांव में सेना के एक जवान को रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया जिसके बाद पूरे गांव को रेड जोन घोषित किया गया है. इस गांव को हालांकि रविवार को ही सील कर दिया गया था.


जिले के डीएम ने इस बाबत आदेश जारी किये जिसके बाद गांव की निगरानी के लिए टीमें गठित की गई. वहीं प्रशासन ने इस क्षेत्र के लिए कंट्रोल रूम बना कर इलाके के एसडीएम को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है और गांव में डोर टू डोर सर्वेक्षण शुरू किया गया है जिसकी रिपोर्ट तीन दिन में बनाई जाएगी.


जवान के कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके परिवार के नौ सदस्यों को क्वारंटाइन किया गया है. हालांकि सोमवार को सेना के इस जवान के परिवारों वालो की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. गौरतलब है कि सेना का यह जवान 18 मार्च को छुट्टी लेकर घर आया था. इसके बाद वो अपने ससुराल भी गया था, जिसके बाद उसके ससुराल के 7 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है.


ये भी पढ़ें


सभी यात्री ट्रेनें 3 मई तक रद्द, एडवांस टिकट भी नहीं बुक किए जाएंगे, पढ़ें- रिफ़ंड संबंधी पूरी जानकारी
कोरोना संकटः लॉकडाउन बढ़ने के बाद बोले पी चिदंबरम- 'सरकार के पास धन है, लेकिन... रोओ मेरे प्यारे देशवासियों'