जम्मू: बीएसएफ ने मंगलवार शाम जम्मू के सांबा सेक्टर में पाकिस्तान के एक घुसपैठिए को गिरफ्तार किया है. इस घुसपैठिए के पास से एक मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है.


करीब 2 महीने पहले सीमा पर जारी युद्ध विराम की शर्तों का सम्मान करने की बात कहने वाले पाकिस्तान की कथनी और करनी में फर्क एक बार और सामने आया है. मंगलवार शाम जम्मू के सांबा सेक्टर में तैनात बीएसएफ के जवानों ने सीमा के उस तरफ कुछ हलचल देखी, चेतावनी देने पर सीमा के उस पार खड़ा घुसपैठिया लगातार अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हुई तारबंदी के पास आ रहा था.


घुसपैठिए को गिरफ्त में लेकर उपचार के लिए भेजा गया


जैसे ही यह घुसपैठिया तारबंदी के पास पहुंचा बीएसएफ में तुरंत फायरिंग शुरू की, जिसमें यह घुसपैठिया घायल हो गया. बीएसएफ के जवानों ने इस घुसपैठिए को तुरंत अपनी गिरफ्त में लिया और उपचार के लिए उसे विजयपुर अस्पताल ले गए. हालांकि मंगलवार देर रात तक बीएसएफ ने इस घटना की पुष्टि नहीं की है, लेकिन पुलिस के मुताबिक घुसपैठिए का नाम आसिफ राजा है जो जफरवाल गांव का रहने वाला है.


BSF ने सांबा सेक्टर में पाकिस्तान के एक घुसपैठिए को मार गिराया था


बीएसएफ को घुसपैठिए के पास से एक मोबाइल फोन और चार्जर भी मिला है. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान सीमा पर हलचल तेज कर रहा है. बीते कुछ समय में पाकिस्तान ने न केवल जम्मू के सांबा सेक्टर में बीएसएफ की एक गश्ती पार्टी पर फायरिंग की बल्कि इसी सांबा सेक्टर में ड्रोन से हथियार भी भारतीय सीमा में गिराए, जिन्हें बीएसएफ ने बरामद किया. हाल ही में बीएसएफ ने इसी सांबा सेक्टर में पाकिस्तान के एक घुसपैठिए को मार गिराया था.


यह भी पढ़ें.


यूपी सरकार में मंत्री विजय कश्यप का कोरोना से निधन, PM मोदी और CM योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख