जम्मू: मंगलवार को जम्मू में बीएसएफ ने पाकिस्तान की एक और नापाक साजिश को नाकाम करते हुए सीमा पर एक घुसपैठिए को मार गिराया. बीएसएफ ने दावा किया है कि घुसपैठिया बसंतर नदी के रास्ते भारत में घुसपैठ की फिराक में था.


बीएसएफ की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि मंगलवार को करीब 4 बजे जम्मू के साम्बा जिले के रामगढ़ इलाके के मल्लूचक पोस्ट पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने सीमा पर कुछ हलचल देखी. सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर उगी जंगली घास जिसे सरकंडा कहा जाता है, से एक घुसपैठिए को तेजी से भारत की तरफ आते देखा.


यह घुसपैठिया पाकिस्तानी गांव लहरी कला से भारतीय सीमा पर बॉर्डर पिलर नंबर 12/5 और 12/6 की तरफ बढ़ रहा था. सीमा पर इस हलचल को देखते हुए वहां तैनात बीएसएफ के जवानों ने इस घुसपैठिए को चेतावनी दी और उसके बाद भी जब घुसपैठिया नहीं रुका तो बीएसएफ के जवानों ने गोली चला दी, जिसमें उस घुसपैठिये को मार गिराया गया.


इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठिए के शव को पुलिस के हवाले कर दिया. गौरतलब है कि जिस बसंतर नदी के रास्ते से घुसपैठिया भारत में घुसने की फिराक में था, वह घुसपैठ का एक पारंपरिक रूट है और लहरी कला गांव में पाकिस्तान का एक बड़ा लॉन्चिंग पैड है. हाल के समय में बीएसएफ द्वारा सीमा पर मारा गया यह तीसरा घुसपैठिया है.


Uttarakhand: सीएम तीरथ सिंह रावत ने मंत्रियों के विभागों का किया बंटवारा, 13 विभाग अपने पास रखे